इंदौर में प्रियंका गांधी बोलीं- कोरोना काल में बैंगलुरू में सरकार का सौदा कर रहे थे सिलावट, कमलनाथ बोले सांवेर गद्दारी का प्रतीक

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इंदौर में प्रियंका गांधी बोलीं- कोरोना काल में बैंगलुरू में सरकार का सौदा कर रहे थे सिलावट, कमलनाथ बोले सांवेर गद्दारी का प्रतीक

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर के सांवेर विधानसभा में बुधवार को हुई चुनावी जनसभा के लिए तीन दिन में दूसरी बार इंदौर पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने विधायक तुलसी सिलावट पर जमकर हमला बोला। पूर्व सीएम कमलनाथ के निशाने पर सिलावट रहे और मंच से कह दिया कि हर बात का हिसाब लिया जाएगा, मैं सांवेर को गोद ले रहा हूं, क्योंकि यह गद्दारी का प्रतीक है। लाड़ली बहना योजना को लेकर फिर सीधे शब्दों में कहा खाते में राशि आ रही है ले लो, कुछ दिन की और बात है, हम नारी सम्मान योजना में 1500 देंगे, लेकिन आप सोचो क्या 18 साल से आप पर संकट नहीं था, यह बीजेपी की आपके वोट खरीदने के लिए योजना है जो चुनाव के दो माह पहले लाई गई। अपना वोट किसी को खरीदने मत दो विवेक से सोच समझकर वोट देना।

ये बोली प्रियंका गांधी, सिलावट को लेकर

सांवेर में चुनावी वादे, गारंटी को लेकर तो प्रियंका ने 40 मिनट भाषण दिया ही लेकिन तुलसी सिलावट व अन्य कांग्रेस नेताओं द्वारा मार्च 2020 में पाला बदल बीजेपी में जाने और सरकार गिराने पर भी जमकर बोला। उन्होंने कहा कि सांवेर में उलटे हनुमान जी का मंदिर है, क्योंकि जब भगवा राम और लक्ष्मण की अही रावण पाताल ले गया छल से तो वे लेकर आए थे। इसी तरह छल-कपट से कांग्रेस सरकार को भी ले गए, अब आपको हनुमान बन सरकार बनाना है। जब कोरोना काल था, मौते हो रही थी, तब स्वास्थय मंत्री सिलावट बैंगलुरू के रिसोर्ट में सरकार में मिलावट कर रहे थे और इसकी सौदेबाजी कर रहे थे। अच्छा हुआ ऐसे नेता चले गए जो जनमत का सौदा करते हैं।

कमलनाथ बोले मैं 2018 नहीं 2023 का मॉडल हूं

वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीधे शब्दों में कहा कि सांवेर को गोद लेने आया हूं, जो अधिकार छिंदवाड़ा को है वो आपको भी रहेंगे, मैं हर जगह गोद लेने की बात नहीं कहता हूं लेकिन सांवेर गद्दारी का प्रतीक है, इसलिए ये बात कह रहा हूं। यहां रीना ने गुंडागर्दी की बात कही, समझ जाएं गुंडागर्दी करने वाले कल के बाद परसो आता है। कमलनाथ अब 2018 का नहीं 2023 माडल है, सबका हिसाब लिया जाएगा। बीजेपी ने इतने शासनकाल में महंगाई, बेरोजगारी, घोटाले, माफिया राज, भर्ती घोटाला, घर-घर शराब यही दिया है।

राम का नाम कई बार लिया, मोदी और उद्योगपतियों को घेरा

गांधी ने बार-बार राम और रामायण के उदाहरण दिए और कहा कि श्री राम के उसूलों को समझना है और चलना है। महात्मा गांधी ने अंतिम समय में भी हे राम कहा और जिंदगी भर उन्हीं के उसूलों पर चले। पीएम नरेंद्र मोदी की बीजेपी सरकार झूट पर चल रही है। वह सरकारी कंपनियों को अपने उद्योगपति मित्रों को कौड़ियों के भाव में बेच रहे हैं और इसलिए आपके बच्चों को सरकारी नौकरियां नहीं मिल रही है। वह बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं करते, उस राशि से 16 हजार करोड़ के हवाई जहाज खरीदते हैं।

रीना सैतिया ने कहा गुंडागर्दी होती है यहां

वहीं सांवेर की कांग्रेस प्रत्याशी रीना बौरासी सेतिया ने कहा कि यहां पर विधायक के लोग गुंडागर्दी करते हैं। यूरिया की बोरी किसानों को नहीं मिलती और उनके गुर्गों के घर पहुंच जाती है। वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि नौजवान रीना को वोट दीजिए, वो कुछ करके दिखाएगी। इस दौरान मंच पर अनिल शास्त्री, जीतू पटवारी, महेंद्र जोशी, सदाशिव यादव अन्य नेता भी उपस्थित थे।

Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव priyanka gandhi प्रियंका गांधी Priyanka's visit to Indore प्रियंका का इंदौर दौरा Priyanka attacked MLA Tulsi fiercely प्रियंका ने विधायक तुलसी पर जमकर हमला बोला