नारायण त्रिपाठी को बड़ा झटका, भोपाल में विंध्य जनता पार्टी से प्रत्याशी मनीष पांडे ने कांग्रेस को दिया समर्थन

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
नारायण त्रिपाठी को बड़ा झटका, भोपाल में विंध्य जनता पार्टी से प्रत्याशी मनीष पांडे ने कांग्रेस को दिया समर्थन

BHOPAL. मध्य प्रदेश में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही नारायण त्रिपाठी की विंध्य जनता पार्टी (VJP) को बड़ा झटका लगा है। भोपाल से विंध्य जनता पार्टी के प्रत्याशी मनीष पांडे ने चुनाव से पहले ही पार्टी को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस को समर्थन दे दिया। भोपाल दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट से प्रत्याशी मनीष पांडे ने कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा को समर्थन दिया है। पांडे ने सार्वजनिक तौर पर इस बात का एलान भी किया है।

VJP ने 40 सीटों पर उतारे हैं प्रत्याशी

बता दे कि बीजेपी से बगावत करते हुए मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने अपनी विंध्य जनता पार्टी बनाई है। इस चुनाव में त्रिपाठी ने बीजेपी- कांग्रेस को टक्कर देने के लिए 40 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। VJP से नारायण त्रिपाठी खुद मैहर से चुनाव लड़ रहे हैं। VJP ने भोपाल की दक्षिण पश्चिम सीट से मनीष पांडे को टिकट देते हुए प्रत्याशी बनाया था लेकिन पांडे ने एन वक्त पर पार्टी को झटका देते हुए कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा को समर्थन दे दिया। जिसको लेकर उन्होने सार्वजनिक तौर पर एलान भी किया। मामले में पीसी शर्मा का कहना है कि विंध्य की जनता उनके साथ है। मनीष पांडे का भी समर्थन उन्हें मिल गया है।

त्रिकोणीय मुकाबला खत्म

2018 के चुनाव में भोपाल की सबसे चर्चित दक्षिण पश्चिम सीट से पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने जीत दर्ज की थी, शर्मा ने बीजेपी से पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता को हराया था। गुप्ता इस बार भी बीजेपी से टिकट मांग रहे थे लेकिन बीजेपी ने उनका टिकट काटते हुए पार्टी के महामंत्री भगवान दास सबनानी को चुनाव मैदान में उतारा है। राजधानी की इस सीट पर अधिकारी कर्मचारी वर्ग वोट बैंक ज्यादा है। इस विधानसभा क्षेत्र में विंध्य के मतदाता बड़ी संख्या में रहते हैं। इसी ध्यान में रखते हुए नारायण त्रिपाठी ने VJP से पांडे को प्रत्याशी बनाया था। इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना जताई जा रही थी जो अब खत्म हो गई है।

Bhopal News भोपाल न्यूज Big blow to Narayan Tripathi Vindhya Janata Party VJP candidate Manish Pandey Congress candidate PC Sharma नारायण त्रिपाठी को बड़ा झटका विंध्य जनता पार्टी VJP प्रत्याशी मनीष पांडे कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा