दिल्ली से दाेस्ती की काेशिशें और राजस्थान में गुत्थमगुत्था हो रहे हैं कांग्रेसी और आप, रैली का जवाब देने कांग्रेस ने की PC

author-image
Chakresh
एडिट
New Update
दिल्ली से दाेस्ती की काेशिशें और राजस्थान में गुत्थमगुत्था हो रहे हैं कांग्रेसी और आप, रैली का जवाब देने कांग्रेस ने की PC

Jaipur. भाजपा काे अगले आम चुनाव और इससे पहले विभिन्न राज्यों में होने वाले चुनाव में पटखनी देने के लिए देश के सभी प्रमुख विपक्षी दल 23 मई को एक बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। विपक्षी दलों की एकजुटता की इन कोशिशों के बीच राजस्थान में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आपस में गुत्थमगुत्था होते दिख रहे हैं। राजस्थान में चुनावी शंखनाद के लिए आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ रविवार को श्रीगंगानगर में बड़ी सभा कर गए। सभा में केजरीवाल ने कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत पर तीखे प्रहार किए।





उधर इस सभा से पहले यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल को काले झंडे दिखाए। बताया तो यहां तक जा रहा है कि उनके काफिले को रोकने की कोशिशें भी हुईं और मामला यहीं नहीं थमा। केजरीवाल के आरोपों का जवाब देने के लिए रविवार रात कांग्रेस को अपने विधायकों को मीडिया के सामने उतारना पड़ा जिन्होंने केजरीवाल के आरोपों का ना सिर्फ बिंदुवार जवाब दिया बल्कि यहां तक दावा किया कि आम आदमी पार्टी राजस्थान में जमानत जब्ती का रिकाॅर्ड बनाएगी। हालांकि अब सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या कांग्रेस आम आदमी पार्टी को किसी चुनौती के रूप में ले रही है? क्योंकि यह पहला मौका है कि जब कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी की ओर से लगाए गए किसी तरह के आरोपों का जवाब दिया है।





यह कह गए केजरीवाल





publive-image





श्रीगंगानगर के रामलीला मैदान में हुई रैली में आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब की तरह अच्छी सरकारें देने और 300 यूनिट तक बिजली फ्री देने के वादे किए। वहीं दावा किया कि आम आदमी पार्टी की चुनाव तैयारी देखकर भाजपा और कांग्रेस में खलबली मची हुई है। उन्होंने कहा कि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, वसुंधरा राजे पर कार्रवाई की मांग करते-करते थक गए, लेकिन गहलोत ने उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की, क्योंकि गहलोत और वसुंधरा राजे तो भाई- बहन हैं। अगर भाई-बहन की सरकार चाहिए तो भाजपा कांग्रेस को वोट दो। अगर भ्रष्टाचार मुक्त अच्छी शिक्षा वाली सरकार चाहिए तो हमें वोट दो।





कांग्रेस को उतारने पड़े दो विधायक





वहीं केजरीवल के आरोपों का जवाब देने के लिए कांग्रेस को अपने दो विधायकों से प्रेसवार्ता करानी पड़ी। विधानसभा में सरकारी उपमुख्य सचेतक महेन्द्र चैधरी और विधायक रोहित बोहरा ने रात में जयपुर में प्रेसवार्ता कर केजरीवाल के आरोपों का बिंदुवार जवाब दिया और कहा कि केजरीवाल ने राजस्थान में स्कूल नहीं खुलने की बात कही, लेकिन वह भूल गए कि वहां स्कूल ही नहीं, बल्कि मेडिकल कॉलेज तक राजस्थान की गहलोत सरकार ने खोल दिया है। महेंद्र चौधरी ने कहा कि जिस समय केजरीवाल कोविड-19 के समय बस लगाकर ड्रामा कर रहे थे, उस समय राजस्थान कोविड से लड़ने में देश में एक मॉडल के रूप में सामने आ रहा था। वहीं, विधायक रोहित बोहरा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल यह कह रहे हैं कि पंजाब में 100000 लोगों को सरकारी नौकरी मिलेगी। पंजाब की स्थिति सरकारी कर्ज लेकर इतनी खराब हो चुकी है कि वह दिवालियापन की ओर बढ़ता जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली को शराब और पंजाब में फिर से खालिस्तान के सेंटीमेंट को जन्म देने वाली आम आदमी पार्टी को राजस्थान की जनता घुसने नहीं देगी। जिस तरह से आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल और कर्नाटक में जमानत जप्त होने के रिकॉर्ड बनाए हैं, वही रिकॉर्ड राजस्थान में आम आदमी पार्टी का कायम रहेगा।





पिछले चुनाव सभी सीटों पर जमानत जब्त हुई थी AAP की





अहम बात यह है कि राजस्थान में साढे़ चार साल से राज कर रही कांग्रेस उस पार्टी के आरोपों का जवाब दे रही है, जिसने पिछले चुनाव में 200 में से सिर्फ 142 सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी सीटों पर इसकी जमानत जब्त हो गई थी। आम पार्टी को सिर्फ 0.55 प्रतिशत वोट मिले थे। इस बारे में पार्टी के प्रदेश प्रवक्त स्वर्णिम चतुर्वेदी का कहना है कि इसमें कोई शक नहीं है कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी बहुत ज्यादा वजूद नहीं रखती है और राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को चुनौती देने के लिए जो भी प्रयास चल रहे है, वे अपनी जगह है, लेकिन राजस्थान में सरकार के कामकाज को लेकर यदि कोई गलत बयानबाजी करेगा या आरोप लगाएगा तो उसको जवाब देना पार्टी का फर्ज बनता है और इसीलिए हमने एक-एक आरोप का कड़ा जवाब दिया है।





publive-image





उत्तरी राजस्थान पर फोकस कर रही आप





केजरीवाल और भगवंत मान कुछ माह पहले जयपुर में भी शक्ति प्रदर्शन कर के गए थे और यहां एक तिरंगा यात्रा निकाली थी, हालांकि वह बहुत ज्यादा सफल नहीं रही थी, लेकिन श्रीगंगनगर की सभा में पार्टी अच्छी भीड़ जुटाने में सफल रही। श्रीगंगानगर, पंजाब से सटा हुआ जिला है और पार्टी इस समय सबसे ज्यादा फोकस उत्तरी राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमाानगढ़ और आसपास के जिलों पर ही कर रही है। पिछले चुनाव में हालांकि इन जिलों में कांग्रेस का प्रदर्शन ठीकठाक रहा था, लेकिन इस बार चूंकि पंजाब में पार्टी की सरकार है, इसलिए कांग्रेस को अपने वोट बैंक में सेंधमारी की आशंका सता रही है।





publive-image





 





केजरीवाल क्या बाेले, Video देखें...







— TheSootr (@TheSootr) June 19, 2023



Aam admi party rajasthan Congress to respond to the aap ally AAP rally in sriganganagar आम आदमी पार्टी AAP rally in rajasthan Aam Admi Party आम आदमी पार्टी राजस्थान आप की सहयोगी पार्टी को कांग्रेस देगी जवाब श्रीगंगानगर में आप की रैली राजस्थान में आप की रैली