तीन दिन से शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ दोनों एक दूसरे को दे रहे विदाई, चुनाव से पहले जीत दर्ज कराने की लगी होड़

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
तीन दिन से शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ दोनों एक दूसरे को दे रहे विदाई, चुनाव से पहले जीत दर्ज कराने की लगी होड़

BHOPAL. मप्र के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों “विदाई” शब्द की बड़े जोरशोर से चर्चा है। इसका कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा एक दूसरे को चुनाव के पहले ही विदाई दे देने की घोषणा करना है। दोनों ही नेता एक दूसरे पर कमेंट करने का, घेरने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं। हर चुनावी सभा में दोनों एक दूसरे के पीछे हाथ धो कर पड़े हैं।





हर रैली सभा में याद करते हैं एक-दूसरे को





कमलनाथ और शिवराज सिंह दोनों एक दूसरे पर टिप्पणी करने का कोई मौका महीनों से नहीं चूक रहे हैं। दोनों की कोई ऐसी चुनावी सभा या रैली नहीं होती जिसमें वे एक-दूसरे को याद ना करें।





ताजा विवाद की शुरुआत कहां से





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार (19 जून) को भोपाल में एमएसएमई समिट को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा- हम उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए नीतियां बना रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि  ऐसा मत सोचिए कि 3-4 महीने बाद चुनाव आने वाले हैं। चुनाव के बाद भी हम ही आने वाले हैं। यह मैं आत्मविश्वास से बोल रहा हूं, चिंता मत करिए। 





मंगलवार को कमलनाथ ने दिया जवाब





मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महिदपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के पास पैसा, पुलिस और प्रशासन सिर्फ 4 महीने के लिए बचा है। प्रदेश की जनता शिवराज सिंह चौहान को विदा करने के लिए तैयार है। हम भी उन्हें बड़े प्यार से विदा करेंगे। कमलनाथ ने कर्मचारियों-अफसरों के लिए कहा कि कान खोल कर सुन लो कि कल के बाद परसों भी आ रहा है। कर्मचारी बड़ा हो या छोटा, पुलिस वालों से कहता हूं कि अपनी वर्दी की इज्जत कीजिए। कमलनाथ की चक्की चलती है, तो बहुत बारीक पिसती है। कर्मचारी-अधिकारी को सर्टिफिकेट मेरे सामने बैठे लोग (कांग्रेस कार्यकर्ता) देंगे। 



कमलनाथ ने सीएम शिवराज के बयान पर ट्वीट करते हुए लिखा कि सुना है, आप जनता से कह रहे हैं कि फिर आने वाले हैं। सबको पता है कि आप आने वाले हैं, लेकिन विपक्ष, आप विपक्ष में आने वाले हैं।





तुम्हारी चक्की ने जनता को पीसा





पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अधिकारियों को देख लेने वाले बयान पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि जो मध्यप्रदेश के सीएम रहे हों, उन्हें ऐसी घटिया भाषा बोलना शोभा नहीं देता। तुम्हारी चक्की ने जनता को पीसा, इसीलिए सवा साल में बाहर हो गए। कौन से युग में जी रहे हैं कमलनाथ।





शुजालपुर में भी कमलनाथ ने दोहराया बयान





बुधवार को कमलनाथ ने शुजालपुर में चुनावी सभा की। इस सभा में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी की सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले भाजपा को बहनें, किसान और कर्मचारी याद आ रहे हैं। लेकिन प्रदेश की जनता भी शिवराज सरकार को विदा करने का तय कर चुकी है। मैं भी आपको (शिवराज को) बड़े प्यार से विदा करूंगा।



कमलनाथ Kamal Nath SHIVRAJ SINGH CHOUHAN शिवराज सिंह