MP के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ली विधायक पद की शपथ, बोले- मैं एमपी में ही रहूंगा, विदेश दौरे पर थे नाथ

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MP के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ली विधायक पद की शपथ, बोले- मैं एमपी में ही रहूंगा, विदेश दौरे पर थे नाथ

BHOPAL. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व पीसीसी चीफ कमलनाथ (KamalNath) ने आज (8 जनवरी) को विधायक पद की शपथ ली। कमलनाथ के साथ कांग्रेस के दो विधायकों ने भी शपथ ली। कमलनाथ छिंदवाड़ा से विधायक चुने गए हैं। जबकि छिंदवाड़ा की ही परासिया सीट से विधायक सोहनलाल बाल्मीक के साथ सचिन यादव ने भी शपथ ग्रहण की। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने तीनों नेताओं को विधायक पद की शपथ दिलाई।

विदेश दौरे पर थे कमलनाथ, अवकाश के लिए दिया था आवेदन

कमलनाथ पिछले पिछले कुछ दिनों से विदेश दौरे पर थे। वह आज ही भोपाल आए है। अन्य विधायकों ने 18 और 19 दिसंबर को विधायक पद की शपथ ले ली थी। कमलनाथ उस वक्त भोपाल में नहीं थे इसलिए वह शपथ नहीं ले पाए थे। हालांकि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से अवकाश के लिए आवेदन दिया था। वहीं कमलनाथ ने शपथ समारोह में कहा मैंने आज शपथ ली है प्रदेश की सेवा करने का एक और मौका मिला है। उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि वह दिल्ली नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं मप्र में भी रहूंगा।

दिसंबर में अन्य विधायकों ने ली थी शपथ

इससे पहले 18 और 19 दिसंबर को विधानसभा के 227 विधायकों ने शपथ ली थी। उनसे पहले गोपाल भार्गव शपथ ले चुके थे। विधायकों की शपथ के साथ ही मप्र विधानसभा का चार दिवसीय सत्र सोमवार (18 दिसंबर) से शुरू हो गया था। यहां बीजेपी के तीन विधायकों ने संस्कृत में शपथ लेकर हिंदू धर्म के प्रति अपनी आस्था का परिचय दिया। वहीं बाप यानी भारत आदिवासी पार्टी के एकमात्र विधायक कमलेश्वर डोडियार ने अंग्रेजी में शपथ लेकर सबको चौंका दिया था।

MP News एमपी न्यूज Former Chief Minister Kamal Nath Kamal Nath oath as MLA Speaker Narendra Singh Tomar MLA Sohanlal Balmik Sohanlal Balmik oath as MLA मप्र विधानसभा चुनाव 2023 पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कमलनाथ ने ली विधायक पद की शपथ स्पीकर नरेंद्र सिंह तोमर विधायक सोहनलाल बाल्मीक सोहनलाल बाल्मीक ने ली विधायक पद की शपथ