शुजालपुर में कमलनाथ ने की OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा, कहा- मप्र में भ्रष्टाचार के कारण निवेश नहीं हो रहा है

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
शुजालपुर में कमलनाथ ने की OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा, कहा- मप्र में भ्रष्टाचार के कारण निवेश नहीं हो रहा है

SHUJALPUR. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने शुजालपुर के अकोदिया मंडी जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने जनता के सामने अपनी पुरानी घोषणाओं के साथ-साथ कांग्रेस सरकार आने पर ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा भी की। उन्होंने यहां से बीजेपी पर निशाना साधा और जनता से कहा कि वो सच्चाई का साथ दे। 





भ्रष्टाचार के कारण निवेश नहीं आता





कमलनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि मध्य प्रदेश में निवेश इसलिए नहीं आता क्योंकि यहां बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार है। कोई आने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान ने भूमिपूजन मशीन शुरू की है, जहां जाओ नारियल फोड़ दो। बीजेपी के सीएम को चुनाव से पहले बहनें, किसान, कर्मचारी याद आने लगे हैं। 





विदा कर देगी जनता





कमलनाथ ने कहा मध्य प्रदेश की जनता आपको (बीजेपी) विदा करने के लिए तैयार है। मैं भी आपको बड़े प्यार से विदा करूंगा। 





हमारे सामने बड़ी चुनौती





आज हम सबके सामने चुनौती है कि मध्यप्रदेश व उसके नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित रखें। हमें प्रदेश को नया रूप देना है। बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कमलनाथ ने कहा कि कृषि, रोजगार, भर्ती, शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग धंधे सभी व्यवस्थाएं चौपट हैं। उन्होंने यहां से महाकाल घोटाले का जिक्र भी किया और कहा पूरे देश में बीजेपी ने हमारे प्रदेश को कलंकित किया। खोखली सरकार ने खोखली मूर्तियां बनाईं जो हवा में उड़ गईं।





जनता से सच्चाई का साथ देने का आह्वान





कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा और उन्हें भटकता हुआ नौजवान नहीं दिखता, चिल्लाता हुआ किसान नहीं दिखता, उनके कान नहीं चलते। लेकिन उनका मुंह खूब चलता है। मैं शिवराज सिंह चौहान को गाने में नहीं हरा सकता, नाचने में नहीं हरा सकता, घोषणाओं में नहीं हरा सकता लेकिन सच्चाई में हरा सकता हूं। आपने प्रदेश को कर्ज में डुबो दिया। 



कमलनाथ kamalnath ओबीसी आरक्षण reservation to OBC