मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र कल से, बिगड़े लॉ एंड आर्डर पर विपक्ष रहेगा हमलावर

author-image
Chakresh
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र कल से, बिगड़े लॉ एंड आर्डर पर विपक्ष रहेगा हमलावर

BHOPAL. मध्यप्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र कल यानी मंगलवार से शुरू होगा। 15वीं विधानसभा का यह अंतिम सत्र है। इस सत्र में जहां सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी, वहीं विपक्षी दल कांग्रेस आक्रामक रुख अपनाते हुए सरकार को घेरेगा। इधर कांग्रेस विधायकों की बैठक PCC चीफ कमलनाथ के बंगले पर आज शाम को आयोजित की गई है। 





बड़े मुद्दों पर घेरने की रणनीति





वर्तमान विधानसभा के अंतिम सत्र में कांग्रेस की रणनीति आक्रामक रहने वाली है। सीधी में पेशाब कांड और विदिशा में BJP नेताओं से तंग आकर बाप-बेटी की सुसाइड मामले को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। इसके अलावा उज्जैन के महाकाल लोक में मूर्तियों के टूटने और सतपुड़ा भवन में आग के मामले पर भी सरकार को घेरा जाएगा। 







एमएलए सीखेंगे बूथ मैनेजमेंट





PCC चीफ कमलनाथ के बंगले पर होने वाली बैठक में टेक्निकल टीम के सदस्य बूथ मैनेजमेंट की ट्रेनिंग देंगे। इसमें बूथ लेवल एजेंट्स के साथ ही बूथ प्रबंधन और चुनावी रणनीति को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी। 







12 जुलाई को अनुपूरक बजट





मानसून सत्र के दूसरे दिन अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। सप्लीमेंट्री बजट करीब 25 हजार करोड़ रुपए का हो सकता है। इसमें स्कूल टॉप करने वाले स्टूडेंट्स के लिए स्कूटी देने, लाड़ली बहना योजना सहित तमाम योजनाओं के लिए बजट में प्रावधान किया जाएगा।







 



MP Congress MP BJP मप्र बीजेपी मप्र की सियासत मप्र कांग्रेस Mp Politics मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र मप्र का पेशाब कांड Monsoon session of Madhya Pradesh Vidhansabha MP urine scandal