हार्ड हिंदुत्व के लिए राजस्थान बीजेपी को मिल गया “योगी”,  क्या पार्टी के लिए ट्रम्प कार्ड साबित होंगे सांसद बालकनाथ?

author-image
Chakresh
एडिट
New Update
हार्ड हिंदुत्व के लिए राजस्थान बीजेपी को मिल गया “योगी”,  क्या पार्टी के लिए ट्रम्प कार्ड साबित होंगे सांसद बालकनाथ?

जयपुर से मनीष गोधा की रिपोर्ट





राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ( CP JOSHI) की हाल में घोषित नई टीम में किसी पदाधिकारी की सबसे ज्यादा चर्चा है तो वे हैं अलवर से सांसद महंत बालकनाथ ( Alwar MP Mahant Balaknath)। बालकनाथ को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। कहने वाले तो यहां तक कह रहे हैं कि महंत बालकनाथ में भाजपा राजस्थान का योगी आदित्यनाथ ढूंढ रही है। हालांकि बालकनाथ पहली बार ही सांसद बने हैं। उन्होंने महंत चांदनाथ की गद्दी सम्भाली है जो अलवर से ही सांसद रह चुके हैं।





publive-image





इधर प्रदेश उपाध्यक्ष बनते ही महंत बालकनाथ ने अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। पद पर नियुक्ति के तुरंत बाद जब वे अलवर गए तो रास्ते में बहरोड़ में उनका भाजपा समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया और इस दौरान उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार को “मुगलिया सरकार” करार दे दिया। उन्होंने सीएम हाउस को “फतवा हाउस” बताया और कांग्रेस नेताओं को भू-माफिया के साथ काम करने वाला बता दिया। उनके ये तेवर सीधे तौर पर पार्टी के हिन्दुत्ववादी एजेंडा को पुष्ट करते हैं।





बाबा बालकनाथ ने बहरोड़ में अपने समर्थकों के द्वारा उपाध्यक्ष बनाए जाने पर स्वागत समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, लेकिन मेरी नजर में यह मुगलिया सरकार है। कहने को तो मुख्यमंत्री आवास है लेकिन मेरी नजर में सीएम हाउस नहीं फतवा हाउस है।





उन्होंने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा जिस तरह राजस्थान में विधायकों ने खुली लूट मचा रखी है, उसे आम जनता परेशान है। सीएम गहलोत ने राजस्थान की जनता के साथ धोखा किया है। लोगों को भ्रम में रखा। आज राजस्थान अपराध में पूरे देश में नंबर वन हो गया है जबकि राजस्थान में बहरोड़ अपराध में नंबर एक है।





publive-image





इससे पहले डीएसपी कार्यालय में किया था हंगामा





इससे पहले बालकनाथ उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उन्होंने राजस्थान पुलिस के डीएसपी को थाने में घुसकर धमका दिया था। बीजेपी के कार्यकर्ता को हिरासत में लिए जाने पर अलवर सांसद ने डीएसपी को धमकी देते हुए कहा था-मेरा नाम याद रखना। तीन लोग मेरी लिस्ट में हैं। एक यहां का विधायक, पुराना एसएचओ और अब आप भी मेरी लिस्ट में हो। महंत बालक नाथ का ये वीडियो खूब वायरल हुआ था।





आखिर कौन हैं बालकनाथ





महंत बालक नाथ ओबीसी यादव समुदाय से आते हैं। इन्होंने 2019 के लोकसभा चुनावों में अलवर से कांग्रेस के दिग्गज नेता भंवर जितेंद्र सिंह को अच्छे मार्जिन से हराया था।





अलवर सांसद महंत बालक नाथ मस्तनाथ मठ के आठवें महंत हैं। वर्ष 2014 के चुनाव में अलवर के सांसद चुने गए महंत चांदनाथ ने 2016 में बालक नाथ को अपना उत्तराधिकारी बनाया था। रोहतक स्थित बाबा मस्तनाथ मठ के महंत बालकनाथ के समारोह में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बाबा रामदेव भी शामिल हुए थे।





विधायक का चुनाव लड़ सकते हैं





बालकनाथ वैसे तो अभी सांसद हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि वे बहरोड़ से विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि अभी निश्चित रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इस बात की चर्चा जोरों पर है कि बालकनाथ यहां से चुनाव लडने की तैयारी कर रहे हैं। इसके संकेत इस बात से भी मिल रहे हैं कि बहरोड के मौजूदा विधायक बलजीत यादव उनके निशाने पर रहते हैं। बलजीत यादव निर्दलीय विधायक है, लेकिन दोनों के बीच 36 का आंकड़ा है।



Yogi Adityanath योगी आदित्यनाथ RAJASTHAN VIDHANSABHA ELECTION 2023 बीजेपी का हार्ड हिंदुत्व अलवर सांसद बालकनाथ Hard Hindutva of BJP Alwar MP MAHANT Balaknath