माता सीता पर टिप्पणी करके BJP के निशाने पर आए मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा, गहलोत और पायलट पर भी बोले

author-image
Chakresh
एडिट
New Update
माता सीता पर टिप्पणी करके BJP के निशाने पर आए मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा, गहलोत और पायलट पर भी बोले

JAIPUR. झुंझुनूं के उदयपुरवाटी से विधायक और राजस्थान सरकार में मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा अपने बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। इस बार उन्होंने सीता, राम और रावण को लेकर विवादास्पद बयान देते हुए खुद की तुलना माता सीता से की है। एक कार्यक्रम में वे बोल बैठे कि, सीता सुंदर थीं, तभी तो राम-रावण पीछे पड़े थे। भाई के पीछे पायलट और गहलोत भाग रहे हैं तो कुछ तो क्वालिटी होगी।





किसान आयोग के अध्यक्ष भी क्या कह बैठे





इधर गुढ़ा के बयान से पार्टी की स्थिति विकट हो गई है बयान को लेकर बीजेपी अब हमलावर है। बीजेपी का आरोप है यह बयान कांग्रेस की वास्तविक मानसिकता को दर्शाते हैं, यही कांग्रेस का असली चेहरा है। इधर राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला ने बेहद असंवेदनशील बयान देकर लोगों को नाराज करने का काम किया है।  दरअसल राजस्थान में तेज बारिश के दौरान सड़कों पर हुए गड्ढों और खुले हुए मैन होल में गिरने से 12 से भी ज्यादा लोगों की असमय जान जा चुकी है। इस बारे में जब खंडेला से पूछा गया ताे वे बड़े ही औपचारिक अंदाज में बोल गए- इसमें क्या बड़ी बात है। लोग तो रोज ही मरते रहते हैं। 





VIDEO देखिए…







— TheSootr (@TheSootr) July 11, 2023





 BJP हुई हमलावर





बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी गुड़ा के बयान को हाथों हाथ लिया है और इसे कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से जोड़ते हुए कई आरोप लगाए हैं। इधर केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी TWEET कर लिखा है कि- 









“हिंदुओं की हंसी उड़ाने और अपने वोट बैंक की चमचाई करने के लिए कितना नीचे गिरेंगे ये कांग्रेसी? भारत की आस्था प्रभु श्रीराम को पागल बताते हुए राजस्थान सरकार के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को स्वयं के अस्तित्व पर शर्म नहीं आई? यह जानबूझकर दिया गया बयान है। ऐसे ही बयानों की वजह से आज कांग्रेस की स्थिति "शूर्पणखा" जैसी है। रावण की बहन के साथ क्या हुआ था! गहलोत जी के खास मंत्री को ये पता तो होगा।”







मंत्री शेखावत का TWEET देखें







— Gajendra Singh Shekhawat (@gssjodhpur) July 11, 2023





पहले भी चर्चा में रहे हैं गुढ़ा के बयान





यह कोई पहली बार नहीं है, जब सैनिक कल्याण विभाग एवं ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा की जुबान फिसली हो। इससे पहले भी वे कई बार अपने बयानों के कारण ही विवादों में रह चुके हैं। 





अपने गांव की सड़कें कैटरीना की तरह बनवाने वाले थे





राज्यमंत्री बनते ही राजेंद्र गुढ़ा ने ग्रामीणों की शिकायत पर कहा था कि मेरे गांव की सड़कें हेमा मालिनी के गालों जैसी बननी चाहिए। फिर वे बोले थे कि नहीं, हेमा मालिनी तो बुजुर्ग हो गई हैं। फिर मंच से ही सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि आजकल फिल्मों में कौन सी अभिनेत्री चर्चित है? इस पर लोगों ने कटरीना कैफ का नाम लिया। तो गुढ़ा ने कहा, 'तो फिर मेरे गांव की सड़कें कटरीना कैफ के गालों जैसी बननी चाहिए।' 





बसपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन की थी गुढ़ा ने





सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच विवाद के दौरान राजेंद्र गुढ़ा ने बगावत करते हुए पांच बसपा विधायकों के साथ कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। सीएम अशोक गहलोत ने इसका इनाम देते हुए गुढ़ा को प्रदेश में राज्यमंत्री बना दिया था।  







— BJP Rajasthan (@BJP4Rajasthan) July 11, 2023



BJP बीजेपी controversial statement on Sita संबित पात्रा गजेंद्र सिंह शेखावत Rajasthan minister Rajendra Singh Sambit Patra सीता पर विवादित बयान राजस्थान के मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा Gajendra Singh Shekhawat