MUMBAI: जीतेंद्र के पिता का रोल ठुकराया, टेलीविजन के बाबूजी ने टीना मुनीम के साथ किया था रोमांटिक सीन

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
MUMBAI: जीतेंद्र के पिता का रोल ठुकराया, टेलीविजन के बाबूजी ने टीना मुनीम के साथ किया था रोमांटिक सीन

MUMBAI. एक्टर आलोक नाथ आज यानी 10 जुलाई को अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। आलोक नाथ ने अपनी ग्रेजुएशन दिल्ली से पूरी की। ग्रेजुएशन के दौरान ही आलोक को थिएटर में इंट्रेस्ट आया और उन्होंने रुची थिएटर ग्रुप जॉइन किया। आलोक नाथ एनएसडी (NSD) के छात्र थे। उन्होंने मॉडर्न स्कूल और कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी (Modern school and Convent of Jesus and Mary)  के लिए नाटक भी डायरेक्ट किए।  





टीना मुनीम के साथ रामांस करते दिखे 





पिता के रोल के अलावा आलोक नाथ ने रोमांटिक फिल्में भी की हैं। वह एक फिल्म में टीना मुनीम के साथ रोमांस करते हुए भी दिखे। 1987 में रिलीज हुई फिल्म कामग्नि में वह इरोटिक सीन्स में भी देखे गए। इसके अलावा वह शड्यंत्र, बोल राधा बोल और विनाशक जैसी फिल्मों में निगेटिव रोल भी निभा चुके हैं। 





जीतेंद्र के पिता का रोल निभाया 





आलोक ना​थ ने 1982 में फिल्म गांधी से अपने करियर की शुरुआत की।  इसके बाद उन्हें 'अमर ज्योति', 'मशाल', 'सारांश' और 'आप की आवाज' जैसी फिल्मों में काम किया था। एक इंटरव्यू में आलोक नाथ ने कहा था कि उन्होंने अपने से बड़े एक्टर्स के पिता का रोल भी किया है। हालांकि एक बार वह पिता का रोल ठुकरा भी चुके हैं। एक समय था जब आलोक नाथ को जीतेंद्र के पिता का रोल करने का ऑफर ठुकराया था। 





500 से ज्यादा फिल्में कीं





टेलीविजन के बाबूजी हैं आलोक नाथ। 'बुनियाद', 'भारत एक खोज', 'वो रहने वाली महलों की', 'सपना बाबुल का बिदाई' और 'यहां मैं घर-घर खेली' जैसे सीरियल्स से भी उन्हें काफी फेम मिला। आलोक नाथ जब 20 साल के थे तभी उन्होंने बुनियाद सीरियल में काम करना शुरू कर दिया था और शो के खत्म होने तक वह 80 साल के बुजुर्ग का रोल करने लगे थे। आलोक ने 500 से ज्यादा फिल्में कीं और 40 से भी ज्याद टीवी शोज में किए हैं। 



Delhi दिल्ली Bollywood बॉलीवुड Mumbai Television birthday मुंबई जन्मदिन actor एक्टर फिल्म Film Alok Nath serials movies टेलीविजन आलोक नाथ सीरीयल्स मूवीज