आमिर खान की बेटी इरा को आ रहे है एंग्जायटी अटैक्स, पोस्ट शेयर कर बताया हाल

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
आमिर खान की बेटी इरा को आ रहे है एंग्जायटी अटैक्स, पोस्ट शेयर कर बताया हाल

Mumbai. बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) को इन दिनों एंग्जायटी अटैक्स (anxiety attacks)का सामना करना पड़ रहा है। इस बात की जानकारी इरा ने अपने सोशल मीडिया (social media)अकाउंट पर दी है। इरा ने बताया कि उन्हें एंग्जायटी अटैक्स (anxiety attacks)आने लगे हैं। इसके साथ उन्होंने अटैक की वजह से होने वाली परेशानियों के बारे में भी बताया है। 





सोना चाहती हैं, लेकिन सो नहीं पाती इरा





इरा ने बताया कि वे सोना चाहती हैं, लेकिन सो नहीं पाती क्योंकि एंग्जायटी अटैक रुकते ही नहीं हैं। उन्होंने बताया कि बॉयफ्रेंड नुपुर शिखारे (Nupur Shikhares) से बात करने और ब्रीदिंग (breathing)से काफी मदद मिल रही है। 





एंग्जायटी अटैक से होती है घबराहट 





इरा ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram)अकाउंट पर अपनी एक फोटो शेयर की है। उसके कैप्शन में लिखा-मुझे अब एंग्जायटी अटैक आने लगे हैं, जिसके कारण मुझे घबराहट होती है और मैं एक्साइटेड हो जाती हूं। कभी-कभी मुझे रोना भी आता है। इसके साथ इरा ने लिखा इससे पहले मुझे कभी भी एंग्जायटी अटैक नहीं आए, ये पैनिक और पैनिक अटैक (panic attack) के बीच का अंतर है। एंग्जायटी वर्सेस एंग्जायटी अटैक्स। जहां तक मैं इसे (एंग्जायटी अटैक) को समझती हूं तो उसके साइकोलॉजिकल सिम्टम्स हैं, धड़कन बढ़ना, सांस फूलना, रोना और फिर यह धीरे-धीरे बढ़ता जाता है। कभी-कभी ऐसा भी लगता है मानों कुछ खतरनाक होने वाला है। हालंकि मुझे बिल्कुल भी नहीं पता कि पैनिक अटैक कैसा होता है।







View this post on Instagram

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)





एक बार ये अटैक आता है तो रुकने का नाम नहीं लेता





इरा ने बताया कि हकीकत में ये बहुत ही भयानक फीलिंग है। उन्होंने बताया कि मेरे थेरेपिस्ट ने मुझसे कहा था कि यदि ये अटैक हर दिन आने लग जाए तो मैं अपने डॉक्टर (doctor)या थेरेपिस्ट (therapist)को बताऊं। आगे इरा ने बताया कि एंग्जायटी अटैक खासकर रात में आते हैं और मैं अपने इस डर को पहचानने का पूरा प्रयास करती हूं। मैं अपने आप से बात करती हूं, लेकिन एक बार यदि ये अटैक आपको आता है तो रुकने का नाम ही नहीं लेता।





बॉयफ्रेंड से बात करके मिलता है सुकून





आगे इरा ने बताया कि अगर एंग्जायटी अटैक आपको एक बार आने लग जाए तो इसे रोकने का कोई भी तरीका नहीं है। इरा कहती है कि बॉयफ्रेंड से बात करके उन्हें कुछ समय के लिए काफी मदद मिलती है। हालांकि ये इस बात पर भी डिपेंड करता है कि बाद में हमें कोई चीज ट्रिगर (trigger)न कर दें।



आमिर खान इरा खान सोशल मीडिया anxiety attacks Social Media Nupur Shikhares Ira Khan बॉलीवुड AamirKhan मुंबई Bollywood Mumbai एंग्जायटी अटैक्स नुपुर शिखारे