राजू के इलाज पर बाबा ने की अभद्र टिप्पणी, बोले- ब्रेन की सूजन खत्म करना सेकंड का काम,परिजन जबरन एम्स के चक्कर में पड़े

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
राजू के इलाज पर बाबा ने की अभद्र टिप्पणी, बोले- ब्रेन की सूजन खत्म करना सेकंड का काम,परिजन जबरन एम्स के चक्कर में पड़े

KANPUR.कानपुर में सोशल मीडिया पर एक बाबा का राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) के उपचार और एम्स के डॉक्टरों पर टिप्पणी करने का मामला सामने आया है। ये टिप्पणी कानपुर (kanpur) के कुरौली सरकार धाम के बाबा ने की है। उन्होंने कहा कि धरती पर किसी भी डॉक्टर की औकात नहीं, जो ब्रेन में सूजन खत्म कर दे। संसार में इसके लिए कोई दवा नहीं बनी। ये सूजन सिर्फ ईश्वर कृपा से खत्म होगी। राजू के परिवार ने बाबा के इस बयान पर नाराजगी जताई और शिकायत दर्ज करवाई है।







View this post on Instagram

A post shared by Raju Srivastava (@rajusrivastavaofficial)





बाबा के बयान पर राजू के परिजनों ने जताई नाराजगी





बाबा ने कहा कि अगर राजू के परिजन अस्पताल में न जाकर उनके पास आते तो ज्यादा अच्छा होता। उनके लिए कॉमेडियन के ब्रेन की सूजन खत्म करना सिर्फ सेकेंड भर का काम था। लेकिन राजू के परिवार वाले एम्स,फेम्स और डेम्स के चक्कर में पड़े हैं। जो भी हवन-सवन कर रहे हैं, ये सब बेवकूफी है। बाबा के बयान पर राजू के परिजन काफी नाराज है और उन्होंने निजी सचिव गर्वित नारंग ने कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड और एडीजी जोन भानु भास्कर से मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। हालांकि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।





एक फ्लैट में बाबा ने खोला है क्लीनिक 





जानकारी के मुताबिक राजू के उपचार पर अभद्र टिप्पणी करने वाले बाबा का नाम संतोष सिंह भदौरिया (Santosh Singh Bhadauria)है और वे कानपुर का रहने वाले है। बाबा पहले किसान यूनियन की नेतागिरी करता था। उन्होंने केरल से एक थेरेपी सीखकर सिविल लाइंस के एक फ्लैट में क्लीनिक खोला था। बताया जाता है कि बाबा लोगों को लेप लगाकर सर्वाइकल,स्पाइन समेत अन्य का इलाज करता था। ये सब करने के बाद बाबा ने फतेहपुर में अपना आश्रम बनवाया और फिर बाबा बन गए। 







View this post on Instagram

A post shared by Raju Srivastava (@rajusrivastavaofficial)





कॉमेडियन राजू के ब्रेन में संक्रमण पूरी तरह खत्म





राजू का ब्रेन छोड़कर उनकी पूरी बॉडी नार्मल तरीके से काम कर रही है। ब्रेन में संक्रमण को भी पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। कॉमेडियन के ब्रेन में ऑक्सीजन पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। उनके इलाज के लिए अब न्यूरो फीजियोथेरेपी की मदद ली जा रही है। एक्सपर्ट फीजियोथेरेपिस्ट (team of physiotherapists)की टीम कॉमेडियन का ट्रीटमेंट कर रही है। डॉक्टर्स के मुताबिक कॉमेडियन के हाथ और पैरों में भी मूवमेंट बढ़ा है।





फोरब्रेन में ऑक्सीजन पहुंचने के बाद जल्द होश में आएंगे राजू





जानकारी के मुताबिक राजू के फोरब्रेन (दिमाग का ऊपरी हिस्सा)में ऑक्सीजन नहीं पहुंचने की वजह से वो होश में नहीं आ पा रहे हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि अगर राजू के फोरब्रेन में ऑक्सीजन पहुंच जाती है तो उनको होश में आने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। बताया जाता है कि जिस वक्त राजू को हार्ट अटैक आया था। उस वक्त उनके ब्रेन को लगभग 20 मिनट तक ऑक्सीजन सप्लाई नहीं हो पाई थी। इस वजह से वो वेंटिसेटर पर है। हालांकि उनके ब्रेन के बाकी 2 हिस्सों में ऑक्सीजन सप्लाई ठीक है।



Raju Srivastava Raju Srivastava Health Updates Raju Srivastava Got Heart Attack Raju tretament done by team of physiotherapists Comedian Raju Srivastava Raju srivastava Manager Rajesh Sharma Raju srivastava on ventilator राजू श्रीवास्तव को आया हार्ट अटैक राजू श्रीवास्तव हैल्थ अपडेट्स कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव राजू श्रीवास्तव मैनेजर राजेश शर्मा राजू श्रीवास्तव वेंटीलेटर पर फीजियोथेरेपिस्ट की टीम Baba indecent comment on Raju treatment राजू के इलाज पर बाबा की अभद्र टिप्पणी