MUMBAI: लीना को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश, काली डॉक्युमेंट्री के पोस्टर का बवाल पहुंचा अदालत

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
MUMBAI: लीना को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश, काली डॉक्युमेंट्री के पोस्टर का बवाल पहुंचा अदालत

MUMBAI. फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) अपनी डॉक्युमेंट्री काली के पोस्टर को लेकर कई दिनों से विवादों में घिरी हैं। इस डॉक्युमेंट्री के पोस्टर में लीना ने 'मां काली' की जो छवि दिखाई है उससे हिंदु धर्म की भावनाओं को ठोस पहुंच रही है। इसके चलते ये डॉक्युमेंट्री कांट्रोवर्सी की चपेट में आ गई है। यही वजह है कि लीना कानूनी जाल में फंसती चली गईं। लीना के खिलाफ कई राज्यों में FIR दर्ज हुई है और अब दिल्ली की एक अदालत ने लीना के लिए समन भी जारी कर दिया है।





कॉन्ट्रोवर्सी की वजह ये





कनाडा (Canada) के टोरंटो (Toronto) में रहने वाली फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) ने हाल ही में ट्विटर पर अपनी शॉर्ट फिल्म काली का पोस्टर शेयर किया था। इस पोस्टर में हिंदू देवी को एक हाथ में सिगरेट और दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय (LGBTQ+) का झंडा लिए नजर आ रही हैं। इसी पोस्टर पर देश भर में बड़ा बवाल खड़ा हुआ और लीना को लोगों की नफरत झेलनी पड़ी। लोगों ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।







— ANI (@ANI) July 11, 2022





कोर्ट ने किया समन जारी





दिल्ली की एक अदालत ने लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) के लिए समन भी जारी किया है। इसका समन का मतलब यह है कि अब उन्हें कोर्ट में पेश होकर अपनी बात रखनी होगी। कोर्ट की अगली सुनवाई 6 अगस्त को होगी। कोर्ट का कहना है कि उनके खिलाफ आदेश पारित होने से पहले सुनवाई करनी जरूरी है। यही नहीं लीना के खिलाफ देश के कई राज्यों में FIR दर्ज हो चुकी है जिसमें यूपी, दिल्ली, मध्यप्रदेश जैसे राज्य शामिल हैं।







Entertainment एंटरटेनमेंट Poster पोस्टर धर्म Director Film maker Kali Leena Manimekalai डायरेक्टर फिल्म मेकर काली लीना मणिमेकलाई