जैकलीन पर ईडी की कार्रवाई, 7.23 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त; ठग के गिफ्ट का मिला सिला

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
जैकलीन पर ईडी की कार्रवाई, 7.23 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त; ठग के गिफ्ट का मिला सिला

Delhi. मशहूर फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसने लगा है। प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी 7 करोड़ 27 लाख की प्रॉपर्टी जब्त की है। अब ईडी जैकलीन के खिलाफ आरोप पत्र दायर करने को लेकर कानूनी सलाह ले रही है। सुकेश चंद्रशेखर उगाही मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पहले नोरा फतेही, जैकलीन समेत कई फिल्म अभिनेत्रियों से पूछताछ की। इस पूछताछ के दौरान जहां फिल्म अभिनेत्री नोरा फतेही को अपना गवाह बना लिया, वहीं जैकलीन को क्लीन चिट नहीं दी। एक्ट्रेस से ED की टीम तीन बार पूछताछ भी कर चुकी है।







एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस से ED की टीम तीन बार पूछताछ कर चुकी है।



जैकलीन फर्नांडिस, सुकेश चंद्रशेखर की वायरल फोटो 







जैकलीन के साथ रिलेशन में था सुकेश!





ED सूत्रों की मानें तो एक्ट्रेस और कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के बीच करीबी रिश्ते थे और वह एक्ट्रेस पर पानी की तरह पैसे लुटाता था। ईडी दस्तावेजों के मुताबिक जैकलीन ने अपने कबूलनामे में कबूल किया कि शेखर ने उसके माता पिता भाई और बहन को अनेक गिफ्ट और लोन दिए। साथ ही उसके सुरेश तपाडिया से एक घोड़ा भी खरीद कर दिया। 9-9 लाख की चार पर्शियन बिल्लियां भी गिफ्ट की थीं। इसके अलावा सुकेश ने उसके लिए कई महंगे आइटम जिनमें गुकी के बैग ..2 हीरे की बालियां, दो ब्रेसलेट जिस पर अनेको कीमती पत्थर जड़े हुए थे आदि गिफ्ट दिए। इसके साथ ही अनेक बार उसके लिए निजी जहाज और होटलों का खर्चा भी उठाया। सुकेश ने यह भी दावा किया है कि वह जैकलीन के साथ रिलेशन में रहा है। उसके इस दावे की पुष्टि दोनों की कुछ तस्वीरें करती हैं। हालांकि, जैकलीन ने जांच एजेंसीज के सामने ऐसे किसी भी रिलेशन से इनकार किया है।







Viral photo of Jacqueline Fernandez, Sukesh Chandrasekhar





Viral photo of Jacqueline Fernandez, Sukesh Chandrasekhar







यह है पूरा मामला





यह पूरा मामला ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा हुआ है। सुकेश पर आरोप है कि उसने 200 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की और इसमें से कुछ पैसे जैकलीन पर खर्च किए। सुकेश अभी तिहाड़ जेल में बंद है। उसने पुलिस को पूछताछ में जैकलीन समेत कई बॉलीवुड हस्तियों के नाम बताए थे। इसमें नोरा फतेही का नाम भी शामिल था। नोरा से भी इस मामले में ईडी पूछताछ कर चुकी हैl





मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ED ने अभिनेत्री की 7.27 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की है। इनमें 7.12 करोड़ रुपए की एफडी भी शामिल है। ईडी ने अनुमान लगाया है कि सुकेश ने जबरन वसूली के पैसों से जैकलीन को 5.71 करोड़ रुपए के तोहफे दिए थे। ठग ने 1 लाख 73 हजार अमेरिका डॉलर और 27 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के आसपास राशि अभिनेत्री के करीबियों को दी थी।





52 लाख रुपए का घोड़ा और 9 लाख बिल्ली गिफ्ट की थीं।





सुकेश ने जेल से लिखा था पत्र





जैकलीन के साथ अपनी निजी तस्वीरें पब्लिक होने के बाद सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से एक पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की थी। सुकेश ने लिखा था कि ये काफी दुखद और परेशान करने वाला है। किस तरह से निजी तस्वीरें फैलाई गई हैं। ये किसी के पर्सनल स्पेस और निजता का उल्लंघन है। सुकेश ने तस्वीरों को गलत तरीके से पेश न करने की अपील की थी और कहा था कि जैकलीन का मनी लॉन्ड्रिंग केस से कोई लेना देना नहीं है। मैंने प्यार में जैकलीन और उसके परिवार के लिए सब किया था। सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े केस में सबसे पहले दिल्ली पुलिस में FIR दर्ज हुई थी। सुकेश पर आरोप है कि उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की। सुकेश खुद को कभी PM ऑफिस और कभी गृह मंत्रालय से जुड़ा अधिकारी बताता।     





कौन हैं जैकलीन फर्नांडीज?





श्रीलंका के कोलम्बो में 11 अगस्त, 1985 को जन्मी जैकलीन फर्नांडीज की शुरुआती पढ़ाई बहरीन में हुई। इसके बाद एक्ट्रेस ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी विश्वविद्यालय से मास कम्युनिकेशन का कोर्स पूरा किया। बचपन से ही हॉलीवुड स्टार बनने की चाहत रखने वाली जैकलीन ने अपने इस शौक को पूरा करने के लिए जॉन स्कूल ऑफ एक्टिंग से ट्रेनिंग ली। अपना कोर्स को पूरा करने के बाद अभिनेत्री वापस अपने देश श्रीलंका लौटीं और यहां रिपोर्टिंग के साथ-साथ मॉडलिंग में भी अपना करियर शुरू किया। इसी दौरान उन्होंने कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लिया और साल 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका का ताज अपने नाम नाम किया। मॉडलिंग में सफलता हासिल करने पर जैकलीन को विदेशों में भी प्रोजेक्ट्स मिलने लगे। इसी सिलसिले में वह साल 2009 में एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए भारत आईं। इस बीच उन्होंने सुजॉय घोष की 'अलादीन' के लिए ऑडिशन दिया और इस फिल्म के लिए सिलेक्ट भी हो गईं। हालांकि, उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इसके बाद जैकलीन को फिल्म 'मर्डर 2' में काम करने का मौका मिला, जिससे उन्हें बॉलीवुड में एक नई पहचान मिली।





Jacqueline Fernandez



ED ईडी प्रवर्तन निदेशालय Enforcement Directorate Money Laundering love story case registered केस दर्ज Jacqueline Fernandez जैकलीन फर्नांडिस nora fatehi नोरा फतेही love प्यार property seized conman Sukesh Chandrashekhar प्रॉपर्टी जब्त कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर प्रेम कहानी मनी लाउंड्रिंग