पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल की दूसरी पारी, 28 साल छोटी लड़की से करेंगे शादी

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल की दूसरी पारी, 28 साल छोटी लड़की से करेंगे शादी

Mumbai. भारत के पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल (Arun Lal) 66 साल की उम्र में दूसरी बार शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। उनकी होने वाली पत्नी का नाम बुलबुल (Bulbul) साहा है । बुलबुल 38 साल की है यानी वे अरुण से 28 साल छोटी हैं। दोनों एक-दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं। अरुण और बुलबुल की इंगेजमेंट (Engagment) अभी एक महीने पहले ही हुई है।





कब और कहां होगी शादी ?





अरुण और बुलबुल की शादी 2 मई को कोलकाता (kolkata) के एक होटल में होगी। शादी के बाद रिसेप्शन पार्टी (Reception party) भी दी जाएगी। अरुण ने अपने परिजनों और दोस्तों में शादी के कार्ड बांटने शुरू कर दिए हैं। 





पहली पत्नी से ले चुके हैं तलाक





अरुण की पहली पत्नी का नाम रीना था और दोनों आपसी सहमति से एक-दूसरे से अलग हुए थे। सूत्रों के मुताबिक रीना काफी लंबे समय से बीमार चल रही हैं। उनकी मर्जी से ही अरुण बुलबुल के साथ शादी के बंधन में बंध रहे हैं।





कैंसर को मात दे चुके हैं अरुण  





अरुण का जन्म उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में हुआ था। उन्होंने बंगाल के लिए क्रिकेट खेला है। अरुण और बुलबुल की शादी में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (Cricket Association of Bengal) के अधिकारियों, साथी क्रिकेटर्स और परिजनों को बुलाया जाएगा। 2016 में अरुण को कैंसर (Cancer) हुआ था, इस कारण उन्हें कमेंट्री छोड़ दी थी लेकिन उन्होंने कैंसर को मात देकर बंगाल टीम की कोचिंग संभाली थी। 





अरुण के क्रिकेटिंग करियर के बारे में जानें 





अरुण लाल ने 16 टेस्ट और 13 वनडे खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 729 और वनडे में 122 रन बनाए हैं। अरुण ने फर्स्ट क्लास में 156 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10 हजार 421 रन बनाए। उन्होंने पहला इंटरनेशनल (International) मैच 27 जनवरी 1982 को इंग्लैंड के खिलाफ कटक में वनडे खेला था। वहीं आखिरी मैच अरुण ने अप्रैल 1989 को वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में टेस्ट खेला था। 



Mumbai मुंबई Kolkata कोलकाता कैंसर Cricketer क्रिकेटर Moradabad मुरादाबाद Cancer Arun Lal Bulbul अरुण लाल