MUMBAI: 4 साल की उम्र में ये Singer गाते थे शादियों में गाने, पद्मश्री से हुए सम्मानित, मोहम्मद रफी के हैं Fan

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
MUMBAI: 4 साल की उम्र में ये Singer गाते थे शादियों में गाने, पद्मश्री से हुए सम्मानित, मोहम्मद रफी के हैं Fan

MUMBAI. बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम आज (30 जुलाई) अपना 49 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को हरियाणा के फरीदाबाद शहर में हुआ था। उन्हें बचपन से ही संगीत की शिक्षा दी गई थी। सोनू ने 4 साल की उम्र से ही अपने पिता के साथ सिंगिंग शुरू कर दी थी। सोनू निगम बॉलीवुड और भारतीय संगीत जगत के सबसे मशहूर गायकों में से एक हैं। सोनू बचपन में शादी और पार्टियों में गाना गाते थे। वे मोहम्मद रफी के बहुत बड़े फैन हैं। बचपन में वे शादियों में रफी साहब के गाने ही गाते थे। 





मोहम्मद रफी के गानों को देते थे न्यू वर्जन





सोनू निगम 18 साल की उम्र में मुंबई आए थे। सोनू ने करियर की शुरुआत में मोहम्मद रफी के गानों को नए वर्जन में गाया। लेकिन उन्हें पहचान फिल्म बेवफा सनम (Bewafa Sanam) का सॉन्ग अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का (Achha Sila Diya Tune Mere Pyar Ka) से मिली।





सोनू निगम new song out





हाल ही में सोनू निगम का नया सॉन्ग याद रिलीज हुआ है। सोनू  ने सोशल मीडिया पर इस गाने याद का वीडियो शेयर किया है। कई सेलेब्रिटीज ने कमेंट भी किया है। टीवी एक्ट्रेस सना शेख ने लिखा- एक्सप्रेशंस, गायकी, ओफ्फो... कोई इतना पर्फेक्ट कैसे हो सकता है। वहीं सिंगर और बिगबॉस 14 के रनरअप राहुल वैद्य ने कमेंट कर कहा- इसे सुनकर कानों में मिठास घुल गई।







View this post on Instagram

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial)





12 भाषाओं में गाए गाने





सोनू ने अपने करियर में सिर्फ हिंदी ही नहीं, तमिल, तेलुगू, मराठी सहित 12 भाषाओं में गाने गाए हैं। सिंगिंग के अलावा उन्हें मिमिक्री का भी शौक है। वे बॉलीवुड सिंगर्स और एक्टर्स की मिमिक्री करते हैं। सोनू निगम को पद्मश्री जैसे नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया है।





सिंगिंग और मिमिक्री के अलावा सोनू एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं। उन्होंने ‘प्यारा दुश्मन’, ‘बेताब’, ‘हमसे है जमाना’ और ‘तकदीर’ जैसी फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। इसके अलावा वे ‘जानी दुश्मन’, ‘काश आप हमारे होते’ ,लव इन नेपाल’ जैसी फिल्मों में भी एक्टिंग कर चुके हैं। हालांकि एक्टिंग में उन्हें सफलता नहीं मिली।





सोनू निगम के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले गाने





अभी मुझ में कहीं (अग्निपथ), मुझे रात दिन (संघर्ष), सपना जहान (भाई), मां शेरावाली (खिलाड़ियों का खिलाड़ी), कल हो ना हो, ये दिल दीवाना (परदेस), पल पल हर पल (लगे रहो मुन्ना भाई), तुमसे मिले दिलका जो हाल (मैं हूं ना), जैसे कई गानों ने लिसनर्स का दिल जीता है। हाल ही में सोनू निगम ने आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का सॉन्ग मैं की करां में अपनी आवाज दी है।



Bollywood बॉलीवुड Sonu Nigam सोनू निगम सिंगर Singer Mohammad Rafi मोहम्मद रफी Padmashree Yaad पद्मश्री