MUMBAI:'गेम ऑफ थ्रोन्स' फेम Emilia Clark ब्रेन एन्यूरिज्म से जूझ रहीं, बोली-दिमाग का एक हिस्सा नहीं कर रहा काम 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MUMBAI:'गेम ऑफ थ्रोन्स' फेम Emilia Clark ब्रेन एन्यूरिज्म से जूझ रहीं, बोली-दिमाग का एक हिस्सा नहीं कर रहा काम 

Mumbai.'गेम ऑफ थ्रोन्स'(Game of Thrones) से पॉपुलर होने वाली एक्ट्रेस एमिलिया क्लार्क (actress emilia clark) एक दिमाग की गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। इस बीमारी का नाम ब्रेन एन्यूरिज्म (brain aneurysm) है। ब्रेन एन्यूरिज्म से इंसान की दिमाग की नसें कमजोर हो जाती है और फिर फूलने लगती हैं। ब्रेन एन्यूरिज्म जैसे बीमारी होने की वजह से एमिलिया के शरीर के कई पार्ट खराब हो गए है। फैंस को इस बात की जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि खुद एक्ट्रेस ने दी है। ये बात सुनकर एक्ट्रेस के फैंस काफी दुखी है और उनके जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे है। 





ब्रेन एन्यूरिज्म होने की वजह से पूरी तरह बदली जिंदगी





एक इंटरव्यू में एमिलिया ने बताया कि ब्रेन एन्यूरिज्म की वजह से उन्हें बहुत कुछ झेलना पड़ता है। कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि गेम ऑफ थ्रोन्स की शूटिंग के वक्त भी उन्होंने अस्पताल में ब्रेन सर्जरी (brain surgery) करवाई थी। जब से ये सर्जरी करवाई गई है तब से उनकी लाइफ बदल गई है। 





गेम ऑफ थ्रोन्स से हुई मशहूर





एक्ट्रेस एमिलिया क्लार्क को दुनियाभर में गेम ऑफ थ्रोन्स से पहचान मिली है। इसमें एमिलिया मदर ऑफ ड्रैगन (mother of dragon) के किरदार में नजर आई थी। उनकी काफी फैन फॉलोइंग है। 





दिमाग का एक हिस्सा हो रहा गायब महसूस-एमिलिया





एमिलिया ने बताया कि जब से उन्होंने अपनी ब्रेन सर्जरी करवाई है तब से उन्हें ऐसा फील होता है कि उनके दिमाग का एक हिस्सा गायब हो गया है। उन्हें ऐसा फील होता है कि वो अब किसी काम का ही नहीं है। आगे एमिलिया ने बताया कि वो आज भी अपने सारे काम सही से करने की कोशिश कर रही है और कही हद तक कर भी रही है। 





ये है ब्रेन एन्यूरिज्म





ब्रेन एन्यूरिज्म से इंसान के दिमाग की नसें कमजोर हो जाती है। वो फूल जाती हैं। ये बीमारी ज्यादातर 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों में पाई जाती है। इसके अलावा जो लोग किसी जेनेटिक बीमारी, हाई ब्लड प्रेशर, इन्फेक्शन से जूझ रहे होते है। 





ये है लक्षण





ब्रेन एन्यूरिज्म के लक्षण में चक्कर आना,  सिर दर्द होना, हाथ-पैर में लकवा मार जाना,कमजोरी आना हैं। 











 



गेम ऑफ थ्रोन्स Mumbai Hollywood Game of Thrones actress emilia clark brain aneurysm brain surgery mother of dragon एमिलिया क्लार्क ब्रेन एन्यूरिज्म ब्रेन सर्जरी मदर ऑफ ड्रैगन