हॉलीवुड:पत्नी से केस जीते एक्टर डेप,116Cr रु. का मुआवजा मिलेगा;वाइफ को हर्जाना

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
हॉलीवुड:पत्नी से केस जीते एक्टर डेप,116Cr रु. का मुआवजा मिलेगा;वाइफ को हर्जाना

Washington. पिछले महीने से हॉलीवुड(holllywood) एक्टर जॉनी डेप(Johnny Depp) और उनकी पूर्व पत्नी अम्बर हर्ड(Amber Herd) के बीच चल रहे मानहानि केस पर अदालत(court) ने फैसला सुना दिया है। ये फैसला वर्जीनिया(Virginia) की एक अदालत ने 1जून (बुधवार) को सुनाया है। मानहानि केस में फैसला जॉनी डेप के पक्ष में गया। अम्बर हर्ड 15 मिलियन डॉलर यानी 116 करोड़ रुपए का मुआवजा एक्टर जॉनी डेप को देंगी। जबकि जॉनी डेप को भी 2 मिलियन डॉलर (करीब 15.5 करोड़ रुपए) का हर्जाना भरना होगा। 





जॉनी डेप की जीत





अम्बर हर्ड ने जॉनी डेप के खिलाफ घरेलू हिंसा(domestic violence) का मामला दर्ज करावाया था। इसके बाद जॉनी डेप ने अम्बर हर्ड पर मानहानि केस(defamation case) दर्ज कराया। एम्बर हर्ड ने अपनी पूर्व पति जॉनी डेप के खिलाफ दुर्व्यवहार के मानहानिकारक दावे किए थे। इसकी सुनवाई कुछ समय से चल रही थी। हालांकि बुधवार को इसका फैसला अदालत ने सुना दिया है। इसमें जॉनी डेप की जीत हुई है।





जूरी के फैसले पर बोले एक्टर





अदालत का फैसला आने के बाद अम्बर हर्ड ने कहा कि जूरी के इस फैसले से मैं निराशा महसूस कर रही हूं और दुखी हूं। मेरा दिल पूरी तरह से टूट गया है। जबकि जॉनी डेप का कहना है कि जूरी के इस फैसले ने मुझे मेरी जिंदगी वापस दे दी है। हालांकि इस मामले में जूरी ने डेप और अम्बर हर्ड दोनों को मानहानि के लिए जिम्मेदार ठहराया है।





इस साल हुई थी दोनों की शादी





जॉनी डेप  2015 में अम्बर हर्ड के साथ शादी(Marriage) के बंधन में बंधे थे। मई 2016 में अम्बर हर्ड ने जॉनी डेप पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया था। हालांकि शादी के 2 साल बाद यानी 2017 में दोनों ने अपने रास्ते अलग(divorce) करने का फैसला लिया। अम्बर हर्ड ने डेप पर मानहानि का आरोप लगाया था। 







अम्बर हर्ड जॉनी डेप Court holllywood शादी Johnny Depp defamation case हॉलीवुड Washington Marriage Amber Herdm divorce अदालत