आइफा में नहीं दिखेगा जैकलीन का जलवा, ED ने नहीं दी विदेश जाने की परमिशन

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
आइफा में नहीं दिखेगा जैकलीन का जलवा, ED ने नहीं दी विदेश जाने की परमिशन

Mumbai. बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)के फैंस के लिए एक दुखदायी खबर सामने आई है। फैंस जैकलीन को आइफा ( IIFA ) अवॉर्ड्स में नहीं देख पाएंगे। दरअसल जैकलीन, मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंस गई है। इस कारण वे विदेश (foreign)नहीं जा पाएंगी। IIFA-2022 अबू धाबी (Abu Dhabi) में आयोजित होगा। ईडी (ED) ने जैकलीन को भारत से बाहर जाने की परमिशन नहीं दी है। हालांकि कुछ दिन पहले जैकलीन कोर्ट गई थी और विदेश में जाने की परमिशन (permision) मांगी थी। 





कोर्ट में दी एप्लिकेशन ली वापस 





जैकलीन ने कोर्ट से विदेश जाने को लेकर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एप्लिकेशन (application) दी थी। लेकिन बाद में उन्होंने कोर्ट में दी वो एप्लिकेशन अब वापस ले ली। ईडी (ED) ने जांच के समय ये पाया कि जैकलीन के विदेश जाने के लिए जो भी रीजन दिए है, वो सब झूठ है। जैकलीन ने बताया था कि उन्हें नेपाल (nepal), दबंग टूर के लिए जाना है। ED ने जैकलीन के कारणों को झूठा बताया है। उनका कहना है कि जैकलीन दबंग टूर का पार्ट ही नहीं हैं। झूठे पाए जाने के बाद  जैकलीन को कोर्ट में दी गई  एप्लिकेशन को वापस लेना पड़ा। 





विदेश जाने की परमिशन को लेकर जैकलीन ने कोर्ट में एप्लीकेशन दी थी। जांच में झूठे पाए जाने के बाद ED  ने जैकलीन को महाठग सुकेश चंद्रशेखर के मनी लॉन्ड्रिंग केस में क्लीनचिटनहीं दी है। इस मामले में जैकलीन से कई बार पूछताछ भी की गई है। क्योंकि सुकेश ने ठगी के पैसों से जैकलीन और उनके परिवारवालों को महंगे गिफ्ट दिए थे। 





ये थी जैकलीन की अपील





जैकलीन ने एप्लीकेशन में विदेश जाने के लिए 15 दिन की अनुमति मांगी थी। उनके अनुसार, वे 20-21 मई को अबूधाबी में होने वाले आईफाअवॉर्ड्स में जाना चाहती थीं। जैकलीन अबू धाबी के अलावा फ्रांस (france) और नेपाल भी जाने वाली थी। इसके साथ जैकलीन को कांस फिल्म फेस्टिवल में जाना था।





यहां होगा आयोजन





यूएई (UAE) के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नहयान (President Sheikh Khalifa bin Zayed Al Nahyan) के निधन की वजह से 22वां आईफा (iifa) का आयोजन टल गया था। पहले ये 20-21 मई को आयोजित होने वाला था। लेकिन अब ये इवेंट 14 से 16 जुलाई के बीच आयोजित होगा। 







ED ईडी Bollywood बॉलीवुड Jacqueline Fernandez जैकलीन फर्नांडिस Mumbai अवार्ड UAE यूएई France फ्रांस IIFA awards permision nepal आइफा नेपाल