MUMBAI: मुश्किलों में Jacqueline Fernandez, ED ने एक्ट्रेस को 200 करोड़ से ज्यादा के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बनाया आरोपी 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MUMBAI: मुश्किलों में Jacqueline Fernandez, ED ने एक्ट्रेस को 200 करोड़ से ज्यादा के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बनाया आरोपी 

MUMBAI.जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)की जिंदगी में संकट आ गया है। ED ने जैकलीन को 215 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस ( Money laudering case) में आरोपी बनाया है। एक्ट्रेस को अभी गिरफ्तार (Arrest) नहीं किया गया है। खबरें है कि ED जैकलीन के खिलाफ आज यानी 14 अगस्त को चार्जशीट दाखिल (charge sheet filed) करेगी। जैकलीन का भारत से बाहर जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब एक्ट्रेस विदेशी यात्रा (foreign travel) नहीं कर पाएंगी। इसके अलावा ईडी ने जैकलीन की 7 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को भी अटैच कर दिया है।





सुकेश के साथ रिलेशन में थीं एक्ट्रेस





जानकारी के मुताबिक जैकलीन और सुकेश रिलेशन में थे। इनकी कई फोटो सोशल मीडिया पर सामने आई थी, जो जमकर वायरल हुई थी। दोनों की फोटो देखने के बाद ED ने एक्ट्रेस से पूछताछ की थी। पूछताछ में एक्ट्रेस ने ये बात स्वीकार की थी वो और सुकेश रिलेशन में थे। खबरें तो ये भी है कि जैकलीन पहले से ही ये बात जानती थी कि सुकेश सबसे बड़ा ठग है। 





सुकेश से जैकलीन ने लिए थे करोड़ो के गिफ्ट्स 





ED की पूछताछ में जैकलीन ने बताया था कि सुकेश और वो रिलेशनशिप में थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकलीन ने बताया कि उन्होंने सुकेश से करोड़ो रुपए के गिफ्ट्स लिए थे। उन्होंने गिफ्ट्स लेने की वजह रिलेशनशिप में होना बताई। पूछताछ में बताया कि सुकेश ने उन्हें डायमंड रिंग देकर प्रपोज किया था। इस रिंग में J और S भी लिखा था। बता दें सुकेश ने एक्ट्रेस को एक एस्पुएला नाम का  घोड़ा भी दिया था। गुच्ची (Gucci) के 3 डिजाइनर बैग, गुच्ची के 2 जिम वियर, लुई विटॉन (Louis Vuitton) के एक जोड़ी जूते, हीरे (Hero) की 2 जोड़ी बालियां और माणिक (Manik) का 1 ब्रेसलेट, 2 हेमीज (Hermes) ब्रेसलेट और 1 मिनी कूपर (Mini cooper) कार भी गिफ्ट की।





ये है पूरा मामला





जैकलीन के बॉयफ्रेंड सुकेश पर जबरन वसूली का मामला दर्ज है। यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) में सुकेश और अन्य लोगों के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और करीब 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की जबरन वसूली को लेकर FIR पर आधारित है। ED ने रेड के बाद अपने बयान में बताया कि सुकेश इस फ्रौड का मास्टरमाइंड है। जब वो 17 साल का था तब से उनसेअपराध की दुनिया में पैर रख दिया है। ED ने 24 अगस्त को सुकेश के चैन्नई में सी-फेसिंग बंगले को सीज किया था। ED ने बताया कि उसके बंग्ले से 82.5 लाख रुपए , 2 किलोग्राम सोना और 12 से भी ज्यादा लग्जरी कारों को बरामद किया गया था। 



 



मनी लॉन्ड्रिंग केस ED Office Delhi दिल्ली Bollywood बॉलीवुड जैकलीन फर्नांडिस Mumbai मुंबई Actress Conman Money laudering case अभिनेत्री कॉनमैन ईडी ऑफिस