Madhavan का 52वां बर्थडे, क्लास में साथ पढ़ने वाली लड़की से की है शादी

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
Madhavan का 52वां बर्थडे, क्लास में साथ पढ़ने वाली लड़की से की है शादी

Mumbai. बॉलीवुड एक्टर आर माधवन (R Madhavan) 1 जून को अपना 52वां बर्थडे(birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं। फैंस से लेकर सेलेब्स तक उनके बर्थडे पर शुभकामनाए दे रहे हैं। माधवन 90 के दशक के मशहूर एक्टर रह चुके है। उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी। इसमें तनु वेड्स मनु, रंग दे बसंती, रहना है तेरे दिल में समेत कई अन्य फिल्में शामिल है। उन्होंने अपने हर करेक्टर में लोगों का दिल जीता। माधवन हिंदी के साथ-साथ तमिल फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। बहुत कम लोग जानते है कि माधवन एक बेहतर एक्टर तो है ही लेकिन इसके साथ वे एक लेक्चरार भी हैं।







View this post on Instagram

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy)





यहां हुआ जन्म





माधवन का जन्म 1 जून, 1970 को झारखण्ड (Jharkhand) के जमशेदपुर (jamshedpur) में हुआ। उनका पूरा नाम रंगनाथन माधवन हैं।  उन्होंने मुंबई में रहते हुए पब्लिक स्पीकिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन किया। माधवन ने अपने करियर की शुरूआत टीवी सीरियल से की थी। वे टीवी शो घर जमाई, साया, आरोहण, ये कहां आ गए हम में नजर आ चुके है। उन्होंने चंदन पाउडर के एक ऐड में भी काम किया है। इसके बाद उन्हें फिल्मों में छोटा-मोटा रोल मिलने लगा। 





इस फिल्म ने बदली किस्मत





2001 में माधवन की फिल्म, रहना है तेरे दिल में(Rehnaa Hai Terre Dil Mein)रिलीज हुई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया। यहां से माधवन को पहचान मिलने लगी और उनकी फैन फॉलोइंग मिलने लगी। इसके बाद माधवन ने एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी। इसमें तनु वेड्स मनु, तीन पत्ती, तीन बेवकूफ़, सिकंदरी, मुंबई मेरी जान, गुरु, रंग दे बसंती समेत कई अन्य फिल्में शामिल है। 







View this post on Instagram

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy)





इस साल की थी शादी





माधवन, सरिता(Sarita) के साथ 1999 में शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों की शादी तमिल पारंपरिक रीती रिवाजो से हुई थी। बता दें फिल्मों में आने से पहले माधवन बच्चों को स्कूल में पढ़ा भी चुके हैं। स्कूल में ही उनकी मुलाकात सरिता से हुई थी। सरिता, माधवन की क्लास में पढ़ती थी। दोनों ने एक-दूसरे को काफी लंबे समय तक डेट किया। इसके बाद उन्होंने शादी करने का फैसला लिया। 







View this post on Instagram

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy)





103 करोड़ है नेटवर्थ





सूत्रों कें मुताबिक माधवन की नेटवर्थ 103 करोड़ रुपए है। माधवन लग्जरी लाइफ जीते हैं और उन्हें बाइक का बहुत शौक है। उनके बाइक कलेक्शन में  कई बाइक शामिल है। इसमें BMW K1600 GLA, डुकाटी डिआवल और यामाहा V-मैक्स हैं।



Jharkhand Bollywood R Madhavan आर माधवन Mumbai birthday बर्थडे Jamshedpur जमशेदपुर Sarita झारखण्ड सरिता