प्रभास की फिल्म आदिपुरुष को लेकर सोशल मीडिया पर घमासान, मूवी के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर बचाव में आए

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
प्रभास की फिल्म आदिपुरुष को लेकर सोशल मीडिया पर घमासान, मूवी के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर बचाव में आए

MUMBAI. प्रभास की फिल्म आदिपुरुष को लेकर घमासान मचा हुआ है।  दिनों-दिन देशभर में इसका विवाद बढ़ रहा है। लोग फिल्म में राम, रावण और हनुमान के रोल की वेशभूषा से छेड़छाड़ के आरोप लगा रहे हैं। सड़कों पर लोग फिल्म के पोस्टर और सेलेब्स के पुतले जला रहे हैं। कई हिंदू संगठनों ने फिल्म को हिंदू भावनाओं के खिलाफ बताया है। जबकि कुछ का कहना है कि ये फिल्म भारत को तोड़ने के लिए बनाई गई है। कुछ लोग फिल्म का मजाक बना रहा है, तो कुछ फिल्म में दिखाए गए किरदारों के लुक्स को लेकर ट्रोलिंग कर रहे है। सोशल मीडिया पर लगातार फिल्म को बैन करने की मांग उठ रही है। इसी बीच अब फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने फिल्म का बचाव किया है।





फिल्म वास्तविक रामायण से 1 फीसदी भी अलग नहीं-मनोज 





मनोज मुंतशिर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक इंटरव्यू क्लिप शेयर किया है। इसमें वह रावण की खिलजी से तुलना पर अपना विचार रखते नजर आ रहे हैं। मनोज मुंतशिर लोगों को लगातार यकीन दिलाने की कोशिश की है कि फिल्म में कुछ भी गलत तरीके से पेश नहीं किया गया है। जब हम रामायण के बारे में बात करते हैं तो हमारे दिमाग में क्या आता है और आपने टीजर में क्या देखा है। रामायण एक महाकाव्य है, जिसमें रावण ने मां सीता का अपहरण कर लिया था और भगवान राम वानर सेना की मदद से उन्हें बचाने के लिए लंका गए। संक्षेप में, यह रामायण पांच साल के बच्चे को भी बताई जाती है। यही वह कहानी है जिसे हम जी रहे हैं और फिर से अपनी फिल्म में बता रहे हैं। 







रावण मेरे लिए बुराई का चेहरा है-मनोज





आगे मनोज ने कहा कि लोग कह रहे है कि फिल्म में रावण को खिलजी जैसा दिखाया गया है। इसमें लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है। सबने अभी सिर्फ 1.35 मिनट का टीचर देखा है। उसमें रावण ने त्रिपुंड लगाया है। जो देखा है,जब फिल्म आएगी तो सारी स्थिति समझ में आ जाएगी। लेकिन मैं ये पूछना चाहता हूं कि कौन सा खिलजी तिलक या त्रिपुंड लगाता है? कौन सा खिलजी जनेऊ पहनता है? और कौन सा खिलजी रुद्राक्ष धारण करता है। हमारे रावण को इसी छोटे से टीचर में पहने देखा जा सकता है। मनोज ने बताया कि रावण मेरे लिए बुराई का चेहरा है। अलाउद्दीन खिलजी इस दौर की बुराई का चेहरा है। अगर वो मिलता-जुलता भी है तो हमने जानबूझकर ऐसा नहीं किया है। अगर वो मिलते-जुलते भी है तो इसमें बुरी बात क्या है। खिलजी तो कोई नायक ही नहीं है। वो कोई हीरो नहीं है। वो बुरा है।





टीजर में रावण का रोल प्ले कर रहे सैफ अली खान को टीजर में किसी बड़े पक्षी पर बैठा दिखाया गया है। इसपर लोग सोशल मीडिया पर जमकर बवाल कर रहे है। इसपर मनोज का कहना है कि रावण मायावी था। रावण को एक बड़े जीव पर बैठे दिखाया गया है क्योंकि वह निर्दयी, क्रूर, दुराचारी और दुष्ट प्रवृति का था। 





अगले साल रिलीज होगी फिल्म





साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म आदिपुरुष का टीजर 2 अक्टूबर को राम की जन्मभूमि अयोध्या में रिलीज किया गया था। जब से फिल्म का टीजर रिलीज हुआ है, तब से सोशल मीडिया पर बवाल हो रहा है। लोगों को टीजर में दिखाए गए फिल्मी किरदार और VFX बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहे। फिल्म के किरदारों को भी जमकर ट्रोल किया जा रहा है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर आदिपुरुष को बायकॉट करने की मांग भी की जा रही है। आदिपुरुष को ओम राउत ने डायरेक्ट किया है। ये फिल्म रामायण पर आधारित है। फिल्म 12 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों पर रिलीज होगी। फिल्म में प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन और सनी सिंह नजर आएंगे। फिल्म के किरदारों को देख लोग ओम राउत को खरी-खोटी सुना रहे हैं। फिल्म में देवदत्त नागे हनुमान के रोल में नजर आए हैं। कृति सीता के किरदार में नजर आएंगी। राम के रोल में प्रभास तो रावण के रोल में सैफ दिखाई देंगे। आदिपुरुष को हिंदी समेत तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषा में रिलीज किया जाएगा।



मनोज मुंतशिर का फिल्म आदिपुरुष पर बचाव Controversy over the film Adipurush Manoj Muntashir defense on the film Adipurush फिल्म आदिपुरुष पर विवाद