MUMBAI: आफताब टर्न्ड 44: बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया बॉलीवुड में डेब्यू, पहली ही पत्नी संग रचाई दूसरी शादी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
MUMBAI: आफताब टर्न्ड 44: बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया बॉलीवुड में डेब्यू, पहली ही पत्नी संग रचाई दूसरी शादी

MUMBAI. मात्र 14 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू करने वाले एक्टर आफताब शिवदासानी आज यानी 25 जून को 44 वां मना रहे हैं। आफताब लंबे समय से पर्दे पर नजर नहीं आए हैं। आफताब हिंदी सिनेमा में मस्ती, ग्रांड मस्ती और कसूर जैसी फिल्मों के लिए जाने जातें हैं। 





बॉलीवुड में ऐसे हुई करिअर की शुरूआत





आफताब शिवदासानी ने बॉलीवुड में अपने करिअर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अनिल कपूर और श्रीदेवी स्टारर फिल्म मिस्टर इंडिया (Mr. India) से की थी। आफताब बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में नजर आए जिनमें  अव्वल नम्बर, शहंशाह, चालबाज और इंसानियत जैसी फ़िल्में शामिल हैं। साल 1999 में आफताब ने निर्देशक (Director) राम गोपाल वर्मा की फिल्म मस्त से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्हें मस्त में उनके बेहतरीन किरदार के लिए जी-सिने अवार्ड (Zee cine award) भी  मिला। उसके बाद आफताब डायरेक्टर विक्रम भट्ट की फिल्म कसूर में नजर आये। इस फिल्म में उनके अपोजिट लीजा रे ने काम किया। फिल्म कसूर में उन्होंने विलेन का किरदार किया जिसके लिए उन्हें जी सिने अवार्ड (Zee cine award) से सम्मानित किया गया। 





'मस्ती' से मिली थी पहचान





आफताब ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया लेकिन ज्‍यादातर फिल्‍में दर्शकों (audience) के दिल में नहीं उतर सकीं। लेकिन वहीं बॉलीवुड में 2004 में कॉमेडी फिल्म 'मस्ती' से उन्हें पहचान मिली। जिसके बाद 2013 और 2016 के 'मस्ती' फिल्म के सीक्वल में भी वे नजर आये। 





पहली पत्नि से रचाई दूसरी शादी





आफताब शिवदासानी एक भारतीय हिंदी फिल्म अभिनेता और निर्माता हैं। 2014 में एक्टर ने अपनी लंदन की गर्लफ्रेंड निन दुसांज से शादी की थी। इसके बाद साल 2017 में उन्होंने निन से ही दोबारा शादी रचाई, जिस लेकर एक्टर खूब सुर्खियों में रहे। आफ़ताब शिवदासानी के पिता का नाम प्रेम शिवदासानी और माँ का नाम पुतली शिवदासानी है। उनकी एक बड़ी बहन अफसाना शिवदासानी हैं। निन से शादी करने से पहले आफताब ईशा देओल के साथ रिलेशनशिप में थे लेकिन वह रिलेशनशिप ज्यादा नहीं चला। ईशा देओल ने अपने करिअर की शुरूआत आफताब के साथ फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से की थी और वहीं से दोनों प्यार में पड़े।



 



Indian cinema Bollywood बॉलीवुड Mumbai birthday मुंबई बर्थडे actor एक्टर फिल्म Film masti भारतीय सिनेमा मस्ती