MUMBAI: पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की बायोबिक बनेगी, नाम- अटल, पोस्टर भी रिलीज हुआ

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
MUMBAI: पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की बायोबिक बनेगी, नाम- अटल, पोस्टर भी रिलीज हुआ

MUMBAI. देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर जल्द ही बायोपिक बनने जा रहे है। फिल्म का टाइटल 'मैं रहूं या न रहूं ये देश रहना चाहिए- अटल' है। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श 28 जून 2022 को फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज कर दिया है। साथ ही तरण ने फिल्म की रिलीज डेट पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती (25 दिसंबर) तय की है।





मोशन पोस्टर रिलीज





'अटल' के मोशन पोस्टर में अटल बिहारी वाजपेयी का भाषण सुनने को मिल रहा है। इस पोसेटर वे कह रहे हैं 'सत्ता का खेल तो चलेगा, सरकारें आएंगी जाएंगी, पार्टियां बनेंगी बिगड़ेंगी। मगर ये देश रहना चाहिए, इस देश का लोकतंत्र अमर रहना चाहिए।'







— taran adarsh (@taran_adarsh) June 28, 2022





'अटल' 2023 में शुरू होगी फिल्म की शूटिंग





फिल्म अटल हिंदी और अंग्रेजी भाषा में रिलीज होगी। यह फिल्म अटल बिहारी वाजपेयी पर लिखी किताब 'द अनटोल्ड वाजपेयी' पर बेस्ड होगी। इस फिल्म को विनोद भानुशाली और संदीप सिंह प्रोड्यूस करेंगे। लेकिन अभी तक यह डिसाईड नहीं हुआ है कि लीड एक्टर कौन होगा। 'अटल' एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म है, जिसकी शूटिंग 2023 की शुरूआत में शुरू होगी।





RSS से जुड़े थे अटल





अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ। 3 बार देश के प्रधानमंत्री बने अटल एक स्कूल टीचर के बेटे थे। उन्होंने अपने करिअर की शुरुआत पत्रकारिता से की थी। पढ़ाई के दौरान ही RSS से जुड़े और वहीं से पॉलिटिक्स में कदन रखा। अटल बिहारी वाजपेयी एक शानदार वक्ता थे। 2018 में 93 की उम्र में उनका निधन हो गया था।



Atal Bihari Vajpayee अटल बिहारी वाजपेयी politics राजनीति Bollywood बॉलीवुड former Prime Minister पूर्व प्रधानमंत्री फिल्म Film बायोपिक Director निर्देशक biopic Producer प्रोड्यूसर