रिलीज के पहले पंचायत-2 हुई लीक, मेकर्स ने ये लिया फैसला

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
रिलीज के पहले पंचायत-2 हुई लीक, मेकर्स ने ये लिया फैसला

Mumbai. अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) की मोस्ट पॉपुलर वेब सीरीज 'पंचायत (Panchayat) को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। इसके बाद इसका दूसरा सीजन यानी पंचायत -2 (Panchayat-2) भी 20 मई को रिलीज होने वाली थी। लेकिन मजबूरी की वजह से पंचायत -2 को रिलीज डेट के दो दिन पहले ही ओटीटी (OTT) पर रिलीज कर दिया गया। यानी अब ये वेब सीरीज को 18 मई को ही रिलीज कर दिया गया। 





20 मई के बजाए 18 मई को हुई रिलीज





तय समय से दो दिन पहले पंचायत -2 के रिलीज होने की वजह से कुछ फैंस हैरान हो रहे है। हालांकि खबरें है कि मेकर्स ने मजबूरी के कारण ऐसा किया है। पंचायत -2  के रिलीज होने की जानकारी शो के लीड एक्टर जीतेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए फैंस को दी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर कि जिसमें वे टीवी के सामने खड़े दिखाई दे रहे हैं। जबकि टीवी की स्क्रीन पर ‘पंचायत’ (Panchayat) लिखा दिख रहा है। 







View this post on Instagram

A post shared by Jitendra Kumar (@jitendrak1)





मेकर्स की मजबूरी





रिलीज डेट से पहले 'पंचायत 2 के आने पर कुछ फैंस का मानना है कि मेकर्स को इसे जल्दी रिलीज करना मजबूरी हो गया क्योंकि ‘पंचायत 2’ अमेजन प्राइम पर आने के साथ टेलीग्राम पर भी लीक हो गई। पहले इन बातों पर किसी ने भी इतना ध्यान नहीं दिया। लेकिन बाद में इंटरनेंट पर कुछ लोग सीरीज के पहले एपिसोड के नाम तक बताने लगे। इसी कारण मेकर्स ने इस बेव सीरीज को रिलीज डेट के दो दिन पहले ही ओटीटी पर रिलीज कर दिया। 





panchayat2





ये आ रहे नजर





पंचायत-2 में 8 एपिसोड हैं। इसमें सबसे लंबा लंबा एपिसोड 45 मिनट का है। जबकि सबसे छोटा एपिसोड 28 मिनट का है। वेब सीरीज 'पंचायत-2'  का निर्देशन दीपक कुमार मिश्रा ने किया है। इसमें जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar), रघुवीर यादव (Raghubir Yadav) और नीना गुप्ता (Neena Gupta) समेत कई अन्य सितारे नजर आ रहे है। ये एक कॉमेडी ड्रामा सीरीज है, जिसे कोई भी अपने  पूरे परिवार के साथ बैठकर एक साथ देख सकता हैं। 'पंचायत' का पहला पार्ट 2020 में स्ट्रीम हुआ था। 





ये था सीरीज के पहले पार्ट में





पहले सीजन में इंजीनियरिंग कर चुके अभिषेक त्रिपाठी पंचायत सचिव बनकर फुलेरा गांव आते हैं। फुलेरा गांव में जब वे पहुंचते है और वहां के काम देखते है तो उन्हें वहां की स्थिति सही नहीं लगती है। इस वजह से वे पहले ही दिन जॉव छोड़ने का मन बना लेते हैं। इसके बाद अभिषेक एमबीए करने के लिए CAT का पेपर देते हैं लेकिन इसमें वे पास नहीं हो पाते है। इसके आगे की कहानी दूसरे सीजन में देखी जाएगी।  



रघुवीर यादव जीतेंद्र कुमार अमेजन प्राइम वीडियो Raghubir Yadav Amazon Prime Video OTT पंचायत पंचायत 2 नीना गुप्ता Jitendra Kumar Bollywood Panchayat 2 Mumbai neena gupta Panchayat वेब सीरीज