Punjab: एक शख्स सिंगर का फैन बनकर पहुंचा,साथ में सेल्फी ली और शूटर को सुराग दिया

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
Punjab: एक शख्स सिंगर का फैन बनकर पहुंचा,साथ में सेल्फी ली और शूटर को सुराग दिया

Chandigarh. पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर (Punjabi Siger Sidhu Moosewala Murder) में नया खुलासा हुआ है। फैन बनकर सिद्धू के घर की रेकी (Reiki) की गई थी। पंजाब पुलिस ने केकड़ा नाम के शख्स को अरेस्ट किया है। शुरुआती जांच के बाद कहा जा रहा है कि शूटर्स को गाड़ी मुहैया करवाने का काम केकड़ा ने ही किया था। केकड़ा की भूमिका सिर्फ गाड़ियों के इंतजाम करने तक सीमित नहीं है। पूछताछ में पता चला कि केकड़ा ने सिद्धू मूसेवाला के साथ सेल्फी (Selfie) भी ली थी। वो एक फैन बनकर सिद्धू के पास गया और करीब 45 मिनट तक उनके घर के बाहर रहा।





केकड़ा ने ही शूटर्स को जानकारियां दीं





एक तरह से कहें तो मूसेवाला की हत्या की सारी तैयारियां पहले ही कर ली गई थीं। केकड़ा ही वो खबरी था, जिसने शूटर्स को मूसेवाला की हर हरकत की तुरंत जानकारियां दीं। पूछताछ के दौरान पता चला कि केकड़ा सबसे पहले एक फैन बनकर मूसेवाला से मिला था। सिंगर को उस समय केकड़ा को लेकर कोई जानकारी नहीं थी, ऐसे में सिद्धू ने उसे फैन समझ साथ में सेल्फी क्लिक कर ली। केकड़ा सेल्फी लेने के बाद भी सिद्धू के घर के बाहर डटा रहा। उसे इंतजार था कि सिद्धू मूसेवाला कब घर से बाहर निकलकर अपनी गाड़ी में जाएंगे। जैसे ही वे बाहर निकले, केकड़ा ने शूटरों को इस बात की जानकारी दे दी।





sidhu





सिद्धू की हर मूवमेंट की जानकारी शेयर की





एक मुखबिरी ने शूटरों को सिंगर की हर मूवमेंट की पूरी जानकारी दी और बीच सड़क पर फिर उन्हें गोलियों से भून दिया। करीब 30 राउंड फायर किए गए और मूसेवाला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इस वारदात में केकड़ा की भूमिका ने कई और राज खोल दिए हैं। ऐसे में पुलिस इसी पूछताछ को आधार बनाकर आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारियां कर सकती है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कारण की बात करें तो दुश्मनी एक बड़ी वजह मानी जा रही है। 





कनाडा से जुड़े तार





हमले का मास्टरमांड कनाडा में बैठा गोल्डी बराड़ बताया जा रहा है। गोल्डी जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बेहद करीबी है। इन्होंने अपने दोस्त विक्की मिद्दूखेड़ा की मौत का बदला लेने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया। इस मामले में पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल सारे शूटरों के चेहरे से नकाब उठा दिया है। चार राज्यों के 7 चेहरों की पहचान कर ली गई है। जानकारी के मुताबिक, 3 शूटर पंजाब के, 2 हरियाणा, 2 पुणे और एक राजस्थान का रहने वाला है।





ऐसे हुई थी हत्या





29 मई की देर शाम एक काली महिंद्रा थार पर 3 गाड़ियों में मौजूद बदमाश ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले बदमाश वहां से भाग गए। बाद में जब लोगों ने पास जाकर देखा तो सबकी आंखे खुली रह गईं। गाड़ी की ड्राइविंग सीट पर सिंगर सिद्धू मूसेवाला मौजूद थे, जिन्हें बदमाशों ने गोलियों से भून दिया था। गाड़ी के शीशे गोलियों की वजह से चकनाचूर हो चुके थे। गाड़ी के परखच्चे उड़ गए थे। सिद्धू बिल्कुल बेसुध पड़े थे, शरीर के कई अंगों से खून निकल रहा था। सिंगर के साथ में दो और लोग मौजूद थे, जो घायल थे। मूसा मानसा जिले का गांव है, इसी के नाम पर शुभदीप सिंह ने अपना नाम बदलकर सिद्धू मूसेवाला रख लिया था।



लॉरेंस बिश्नोई पंजाब न्यूज murder हत्या सिद्धू मूसेवाला punjab police पंजाब पुलिस Sidhu Moosewala Punjabi singer पंजाबी सिंगर Reiki रेकी साजिश laurence bishnoi Goldi Brar गोल्डी बराड़ Conpiracy Kekada केकड़ा