DELHI: राजू श्रीवास्तव की हालत बेहतर,अब डॉक्टर्स का फोकस कॉमेडियन को होश में लाना, सीएम योगी ने OSD को भेजा दिल्ली  

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
DELHI: राजू श्रीवास्तव की हालत बेहतर,अब डॉक्टर्स का फोकस कॉमेडियन को होश में लाना, सीएम योगी ने OSD को भेजा दिल्ली  

DELHI.राजू श्रीवास्तव की हेल्थ को लेकर हर दिन नए अपडेट सामने आ रहे हैं। अब कॉमेडियन के स्वास्थ में सुधार है और वो डॉक्टर्स के कंट्रोल में है। उनके ब्रेन में जो संक्रमण फैला था, वो पूरी तरह खत्म कर दिया गया है। पहले से उनकी तबीयत में काफी इम्प्रूवमेंट है। ये जानकारी राजू के निजी सचिव गर्वित नारंग ने दी है। फैंस अभी भी लगातार राजू के एक दम ठीक होने की कामना कर रहे है।  





दूध के अलावा जूस भी देना किया शुरू 





पहले राजू को पाइप के जरिए दूध पिलाया जा रहा था। लेकिन अब उन्हें साथ में जूस भी पिलाया जा रहा है। खबरें है कि राजू का यूरिन और मोशन पास हो रहे हैं।  प्रधानमंत्री कार्यालय यानी पीएमओ से लेकर सेलेब्स लगातार राजू की हेल्थ का अपडेट ले रहे है। अस्पताल में डॉक्टर्स अब उन्हें होश में लाने की कोशिश कर रहे है। 





11 दिनों से वेंटीलेटर पर हैं राजू





राजू  11 दिनों से एम्स दिल्ली में एडमिट हैं और वेंटीलेटर पर हैं। डॉकटर्स की टीम उनकी देखरेख कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने अपने OSD को दिल्ली भेजा है। वो 21 अगस्त (रविवार)  को एम्स दिल्ली पहुंचकर राजू की फैमिली से मिलेंगे। उनकी हेल्थ का अपडेट लेंगे।  





उज्जैन में भी फैंस कर रहे उनकी लंबी उम्र के लिए प्रार्थनाएं 





राजू के बारे में जानने के बाद दुनियाभर में फैंस उनके लिए कामना कर रहे है। मध्यप्रदेश के उज्जैन में भी उनकी लंबी उम्र की दुआ की जा रही है। उज्जैन के महाकाल मंदिर में शनिवार को राजू के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया गया। हास्य कवि दिनेश दिग्गज महाकाल मंदिर में राजू की फोटो लेकर पहुंचे।





ब्रेन में फैल गया था संक्रमण 





गुरुवार को राजू की तबीयत बहुत क्रिटिकल हो गई थी। उनका सीटी स्कैन किया गया। टेस्ट में उनके ब्रेन में संक्रमण पाया गया था। सूजन के साथ ही फोरब्रेन में पानी मिला था। हालांकि ब्रेन में फैले संक्रमण को डॉक्टर्स ने कंट्रोल कर लिया है। 





10 अगस्त को आया था हार्ट अटैक





10 अगस्त को राजू होटल के जिम में वर्कआउट कर रहे थे। ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करते हुए उन्हें चेस्ट में पेन शुरू हुआ और वे नीचे गिर गए। इसके बाद राजू को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। राजू के पीआरओ अजीत सक्सेना ने बताया कि कॉमेडियन पार्टी के कुछ बड़े नेताओं से मिलने दिल्ली आए थे। सुबह जिम करने गए थे,तभी उन्हें हार्ट अटैक आ गया। डॉक्टर्स के मुताबिक उनका ब्रेन डेड हो गया है। राजू का हार्ट भी काम नहीं कर रहा है। 



हार्ट अटैक Delhi दिल्ली एम्स AIIMS कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव Comedian Raju Shrivastava ब्रेन इंजरी कार्डियक अटैक Raju Shrivastava Health update Raju Shrivastava Heart Attack Raju Shrivastava Brain Raju Shrivastava Injury Raju Shrivastava Cardiac attack