NEW YORK: इस बीमारी की वजह से हुई थी The Godfather फेम James Caan की मौत, डेथ सर्टिफिकेट से हुआ खुलासा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
NEW YORK: इस बीमारी की वजह से हुई थी The Godfather फेम James Caan की मौत, डेथ सर्टिफिकेट से हुआ खुलासा

NEW YORK. हॉलीवुड स्टार जेम्स कान (James Caan) जिन्हें द गॉडफादर (The Godfather) फिल्म में गैंगस्टर सोनी कोर्लोन के रोल के लिए जाना जाता है। जेम्स (82) के निधन की जानकारी उनके परिवार ने जेम्स के सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की थी। जेम्स की मौत की वजह का खुलासा हुआ है। उनकी मौत मायोकार्डियल इंफार्क्शन (myocardial infarction) की वजह से हुई थी। 





जेम्स कोरोनरी आर्टरी डिसीज से पीड़ित थे





मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉस एंजिलेस (Los Angeles) के काउंटी कोरोनर (County Coroner) ने जेम्स के डेथ सर्टिफिकेट (Death Certificate) में मौत की वजह मायोकार्डियल इंफार्क्शन (Heart Failure) बताई है। इस सर्टिफिकेट में लिखा है कि उनका निधन 6 जुलाई रात 9 बजे लॉस एंजिलेस (Los Angeles) के UCLA मेडिकल सेंटर (Ronald Reagan UCLA Medical Center, US) में हुई थी। साथ ही जेम्स कोरोनरी आर्टरी डिजीज (coronary artery disease) से भी पीड़ित थे। 





जेम्स के परिवार का फैंस को ट्वीट





जेम्स के परिवार ने उनके ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया कि बड़े ही दुख के साथ हमें ये बताना पड़ रहा है कि जिम्मी (James Caan) का 6 जुलाई की शाम निधन हो गया। साथ ही लिखा कि परिवार सभी की सांत्वना और प्यार का आभारी है और हम चाहेंगे कि ऐसे मुश्किल समय में  उनकी प्राइवेसी का ध्यान रखा जाए।







— James Caan (@James_Caan) July 7, 2022





Oscar के लिए हुए थे नॉमिनेट





जेम्स कान का पूरा नाम जेम्स एडमंड कान था। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत 1963 में फिल्म इरमा ला डॉस (Irma La Douce) से की थी। जेम्स ने मिसरी, एल्फ, चोर, गॉडफादर पार्ट-2, ब्रायन्स सान्ग और द गैम्बलर जैसी फिल्मों से अपने टैलेंट सबका दिल जीता है। जेम्स की लास्ट फिल्म जून 2021 में आई क्वीन बीज (Queen Bees) थी। जेम्स को 4 गोल्डन ग्लोब (golden globe award), 1 एमी (Emmy Award) और 1 ऑस्कर (Oscar) समेत कई अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट (Nominate) किया गया था। 



America अमेरिका actor एक्टर फिल्म Film US हॉलीवुड Hollywood Los Angeles The Godfather Gangster लॉस एंजिलेस यूएस द गॉडफादर गैंगस्टर