मल्टीप्लेक्स में औंधे मुंह गिरी 'सम्राट पृथ्वीराज', जल्द OTT पर होगी रिलीज

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
मल्टीप्लेक्स में औंधे मुंह गिरी 'सम्राट पृथ्वीराज', जल्द OTT  पर होगी रिलीज

Bhopal. सम्राट पृथ्‍वीराज ने पहले दिन ठीक ठाक कमाई करते हुए 10-11 करोड़ के बीच कमाए हैं। फिल्म को सबसे ज्यादा फायदा उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों से मिला है। हिंदू सम्राट राजा की कहानी को देखने के लिए मध्य प्रदेश, गुजरात से लेकर बिहार जैसे राज्यों में ऑडियंस ने ज्यादा रूचि नहीं दिखाई लेकिन उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 'सम्राट पृथ्‍वीराज' को देखा गया। देशभर में अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्‍वीराज' ने पहले दिन 10.5 करोड़ की कमाई की। सम्राट पृथ्वीराज करीब 300 करोड़ रुपये के बजट से बनी है और इसे अकेले भारत में करीब पांच हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इसके अलावा मूवी हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज हुई है।





साउथ की मूवी ले गई ऑडियंस



शुक्रवार को सिनेमाघरों में बॉलीवुड की 'सम्राट पृथ्वीराज', तमिल की 'विक्रम' और तेलुगू की 'मेजर' रिलीज हुई। एक तरफ जहां अक्षय कुमार की फिल्म पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई, वहीं दूसरी तरफ कमल हासन की 'विक्रम' ने सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बनाया। अगर आदिवि शेष की 'मेजर' की बात करें तो महेश बाबू के प्रोडक्शन में बनी फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन सबसे कम रहा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सम्राट पृथ्वीराज और मेजर सिनेमाघरों के बाद अब जल्द ही ओटीटी पर रिलीज होने वाली है। 





ओटीटी पर जल्द होंगी रिलीज





सम्राट पृथ्वीराज 



अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर और सोनू सूद अभिनीत फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' के डिजिटल राइट्स अमेजन प्राइम वीडियो को दिए गए हैं। वहीं रिलीज डेट की बात करें तो फिल्म के 29 जुलाई 2022 या उसके बाद अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने की उम्मीद है। हालांकि, सिनेमाघरों में फिल्म के प्रदर्शन के हिसाब से मेकर्स इसकी ओटीटी रिलीज डेट तय करेंगे। यदि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करती है तो इसे ओटीटी पर देरी से रिलीज किया जाएगा।







मेजर



आदिवि शेष स्टारर मेजर सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। रिपोर्ट्स की मानें तो मेजर के डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स नेटफ्लिक्स के पास हैं। मेजर की टीम ने हाल ही में इस बात का ऐलान किया था कि फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने के 60 दिनों के बाद ओटीटी पर आएगी। इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि फिल्म अगस्त के पहले सप्ताह के आसपास रिलीज होगी। मेजर की ओटीटी रिलीज की तारीख पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है।







विक्रम 



यदि कमल हासन, विजय सेतुपति और फहद फासिल स्टारर 'विक्रम' के ओटीटी रिलीज की बात करें तो मेकर्स ने फिल्म के सभी भाषाओं के राइट्स, ओटीटी प्लेटफॉर्म  डिज्नी+हॉटस्टार को बेचे हैं। हालांकि मेकर्स ने अभी तक फिल्म के ओटीटी पर रिलीज होने की तारीख की घोषणा नहीं की है।



 



Bollywood netflix OTT platform tollywood Box office Vikram विक्रम सम्राट पृथ्वीराज Samrat Prithviraj Major मेजर movie review amazone prime video disney+ hotstar मूवी रिव्यू