सोहेल खान संग तलाक से पहले ही सीमा ने हटाया खान सरनेम, पुराने नाम पर लोटी

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
सोहेल खान संग तलाक से पहले ही सीमा ने हटाया खान सरनेम, पुराने नाम पर लोटी

Mumbai. हाल ही में सलमान खान (Salman Khan) के भाई सोहेल खान (Sohail Khan) और उनकी पत्नी सीमा खान  (Seema Khan)  ने अलग होने का फैसला लिया हैं। दोनों ने 13 मई को मुंबई (mumbai) के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी डाली हैं। दोनों को फैमिली कोर्ट के बाहर अलग-अलग देखा गया था। कोर्ट में अर्जी डालने के बाद अब सीमा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से खान सरनेम हटा दिया है।







View this post on Instagram

A post shared by Seema Kiran Sajdeh (@seemakiransajdeh)

 





पहले नाम पर की वापसी





सीमा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से खान सरनेम हटाकर अपना पुराना नाम वापस रख लिया है। अब उनका इंस्टाग्राम पर सीमा किरण सजदेह (Seema Kiran Sajdeh) नाम लिखा है। दोनों ने शादी के 24 साल बाद एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया है। इनके इस फैसले से उनके फैंस बेहद दुखी है। हालांकि दोनों ने अभी तक अपने डिवोर्स को लेकर कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है। 





सीमा का परिवार था दोनों की शादी के खिलाफ





सूत्रों के मुताबिक सीमा और सोहेल काफी लंबे समय से एक-दूसरे से अलग रह रहे थे। अब दोनों ने तलाक के लिए अर्जी डाली है। दोनों की पहली मुलाकात  फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के सेट पर हुई थी।  सोहेल को पहली नजर में ही सीमा से प्यार हो गया था। सोहेल ने सीमा को प्रप्रोज किया, जिसके बाद दोनों एक -दूसरे को डेट करने लगे। बाद में जब दोनों शादी करना चाहता थे, लेकिन सीमा के परिवार वाले उनकी शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थी। इसके बाद दोनों घर से भाग गए और मंदिर में शादी कर ली। इसी दिन सोहेल की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' रिलीज हुई थी। हालांकि बाद में दोनों के घरवालों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया था। दोनों ने निकाह भी किया था।





पहले ही दिया था अलग होने का हिंट





सीमा और सोहेल की शादी (Marriage) 1998 में हुई थी। शादी के दो साल बाद सीमा ने सोहेल के पहले बच्चे निर्वाण  (Nirvana)  को जन्म दिया। इसके बाद 2011 में सोहेल और सीमा ने सरोगेसी के जरिए अपने दूसरे बेटे योहान (Yohan ) का वेलकम किया। इससे पहले 2017 में भी सोहेल और सीमा के तलाक लेने की खबरें सामने आई थीं। यहां तक कि नेटफ्लिक्स शो 'द फैबुलस लाइफ ऑफ बॉलीवुड वाइव्स में अलग-अलग देखा था। 







View this post on Instagram

A post shared by Seema Kiran Sajdeh (@seemakiransajdeh)





इन फिल्मों को सोहेल ने किया डायरेक्ट





सोहेल एक्टर (actor) के साथ डायरेक्टर (director) भी हैं। उन्होंने हेलो ब्रदर, प्यार किया तो डरना क्या समेत कई अन्य फिल्मों को डायरेक्ट किया हैं। इसकेअलावा उन्होंने मैंने दिल तुझको दिया, मैंने प्यार क्यूं किया समेत कई फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया हैं। वे कई टीवी शो में जज के रूप में भी नजर आ चुके है।







Yohan Sohail Khan डायरेक्टर Director मुंबई Bollywood Salman Khan Mumbai निर्वाण Seema Khan योहान सलमान खा सोहेल खान सीमा खान सीमा किरण सजदेह Seema Kiran Sajdeh Nirvana