Cruise Drugs Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मिली राहत, स्पेशल NDPS कोर्ट ने दिए पासपोर्ट वापस करने के निर्देश

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
Cruise Drugs Case:  शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मिली राहत, स्पेशल NDPS कोर्ट ने दिए पासपोर्ट वापस करने के निर्देश

Mumbai. क्रूज ड्रग्स केस (cruise drugs case) मामले में फंसे आर्यन खान (Aryan Khan) को एनसीबी से क्लीन चिट (Clean chit from NCB) मिल गई है। इसके बाद आर्यन ने स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट (NDPS Court) में अपना पासपोर्ट (Passport) वापस करने के लिए याचिका दायर कर थी। 13 जुलाई (बुधवार) को स्पेशल कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) को आर्यन खान का पासपोर्ट वापस करने के आदेश जारी किए है। 





पासपोर्ट मिलेगा वापस





ड्रग्स मामले में फंसने के बाद आर्यन का पासपोर्ट कोट ने जब्त कर लिया था। ताकि वह देश से बाहर ना जा सकें। लेकिन अब क्लीन चिट मिलने पर उन्हें पासपोर्ट वापस मिल जाएगा। आर्यन ने स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में अपना पासपोर्ट वापस करने के लिए 30 जून को   याचिका दायर कर थी। 





क्रूज पार्टी में पकड़ाए थे आर्यन





बता दें कि आर्यन खान को एनसीबी की टीम ने 2 अक्टूबर की रात मुंबई के क्रूज शिप के टर्मिनल से पकड़ा था। आर्यन खान के साथ उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट को भी एनसीबी ने अपनी गिरफ्त में लिया था। ड्रग्स केस में कुल 8 गिरफ्तारियां हुई थीं। एनसीबी का आरोप था कि मुंबई (Mumbai) से गोवा(goa)जा रहे क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी होने वाली थी। आर्यन खान इस पार्टी का हिस्सा बनने वाले थे।





28 दिन तक आर्थर जेल में थे आर्यन





अरबाज के जूतों से ड्रग्स पकड़ी गई थी, हालांकि एनसीबी को आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिली थी। आर्यन कुछ दिन तक एनसीबी की कस्टडी में रहे थे। फिर 7 अक्टूबर को उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया। दो बार आर्यन की जमानत याचिका खारिज हुई थी। उसे मुंबई की आर्थर रोल जेल में रखा गया था और फिर 28 अक्टूबर को आर्यन को बेल मिली। तकरीबन 28 दिनों तक मुंबई की आर्थर रोल जेल में रहने के बाद आर्यन खान रिहा हुए थे।



Bollywood aryan khan आर्यन खान Mumbai cruise drugs case Clean chit from NCB NDPS Court Passport क्रूज ड्रग्स केस एनसीबी से क्लीन चिट Narcotics Control Bureau स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट पासपोर्ट नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो