MUMBAI:डॉक्टर गुलाटी के किरदार से मशहूर हुए Sunil Grover का बर्थडे ,द कपिल शर्मा शो से मिली थी घर-घर में पहचान 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MUMBAI:डॉक्टर गुलाटी के किरदार से मशहूर हुए Sunil Grover का बर्थडे ,द कपिल शर्मा शो से मिली थी घर-घर में पहचान 

Mumbai. शानदार कॉमेडी के लिए पहचाने जाने वाले सुनील ग्रोवर (Sunil Grover)आज यानी 3 जुलाई को अपना 45वां बर्थडे (birthday)सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनके इस खास दिन पर फैंस और सेलेब्स शुभकामनाएं दे रहे है। सुनील ने अपने करियर में 17 फिल्में और 23 टीवी शो किए हैं।  द कपिल शर्मा शो से सुनील को दुनियाभर में खूब पॉपुलैरिटी मिली। सुनील ने कभी गुत्थी,कभी डॉक्टर मशहूर गुलाटी तो कभी रिंकू भाभी के रोल में दमदार मनोरंजन किया था। 





इस शो से मिली असली पहचान





सुनील का जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के सिरसा में हुआ। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1995 में दूरदर्शन के कॉमिक शो फुल टैंशन से की थी। सुनील  फिल्म प्यार किया तो डरना क्या में नजर आए थे। ये फिल्म 1998 में रिलीज हुई थी। इसके बाद सुनील ने एक के बाद एक कई फिल्में की लेकिन किसी भी फिल्म या टीवी शो में उन्हें कुछ खास पहचान नहीं मिली। सुनील को असली पहचान कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल से मिली। इस शो में उन्होंने रिंकू भाभी, गुत्थी और डॉ मशहूर गुलाटी बनकर लोगों को इंटरटेन किया है। 







View this post on Instagram

A post shared by Rochelle Rao Sequeira (@rochellerao)





करियर में 17 फिल्में और 23 टीवी शो किए





सुनील ने अपने करियर में 17 फिल्में और 23 टीवी शो किए हैं। अगर फिल्मों की बात की जाए तो सुनील फिल्म द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, इंसान, फॅमिली: टाइस ऑफ ब्लड,गजनी, मुंबई कटिंग,हीरोपंती,गब्बर इज़ बैक,बागी,भारत समेत कई अन्य फिल्मों में मजर आ चुके है।  वहीं टीवी शो की बात की जाए तो फुल टेंशन,प्रोफेसर मनी प्लांट,क्या आप पांचवी फेल चंपू हैं?,गुटुर गूं,कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल,द कपिल शर्मा शो में नजर आ चुके है। वे कई हिंदी और पंजाबी फिल्मों में कर चुके है। इसके अलावा वेब सीरीज तांडव (Tandav) और सनफ्लावर (Sunflower) में भी नजर आ चुके हैं। इन दिनों सुनील द लॉफ्टर चैलेंज (The Laughter Challenge) में गेस्ट के तौर में दिखाई रहे हैं। 





द कपिल शर्मा शो' में दमदार परफॉर्मेंस





सुनील एक कॉमेडियन के साथ कमाल के एक्टर (Actor) भी हैं।  द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) में अपनी जबर्दस्त एक्टिंग के कारण वे जाने जाते थे, लेकिन बाद में विवादों के चलते उन्होंने शो छोड़ दिया था। 





सुनील को हर कोई गुत्थी के नाम से पहचानते और जानते हैं। 'द कपिल शर्मा शो' में सुनील ने कभी गुत्थी, कभी डॉक्टर मशहूर गुलाटी तो कभी रिंकू भाभी के रोल में दमदार मनोरंजन किया था। 







View this post on Instagram

A post shared by Sunil Grover (@whosunilgrover)





इस साल हुई थी हार्ट सर्जरी





इस साल सुनील की हार्ट सर्जरी (Heart surgery) हुई थी। इस बात के सामने आने के बाद फैंस उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक, सुनील के हार्ट में ब्लॉकेज था, जिसके कारण उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी।







 



The Kapil Sharma Show द कपिल शर्मा शो Mumbai heart surgery हार्ट सर्जरी birthday actor Sunil Grover सुनील ग्रोवर The Laughter Challenge एक्टर   सांप