इन एक्ट्रेसेस ने बॉलीवुड में कामयाबी पाने के लिए हिंदी पर बनाई अपनी पकड़, आज कर रहीं इंडस्ट्री में राज

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इन एक्ट्रेसेस ने बॉलीवुड में कामयाबी पाने के लिए हिंदी पर बनाई अपनी पकड़, आज कर रहीं इंडस्ट्री में राज

MUMBAI. आज हिंदी दिवस है। हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में भी तमाम ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जो इंडिया से नहीं है, इसके बावजूद इन्होंने बॉलीवुड में नाम कमाया। एक अच्छा एक्टर बनने के लिए सिर्फ एक्टिंग,अच्छा चेहरा और एक्सप्रेशन ही काफी नहीं होता। इसके लिए हिंदी भाषा भी अच्छे तरह आनी चाहिए। जनता के दिल में जगह बनाने के लिए हिंदी बोलना और समझना जरूरी है। बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए कई हसीनाओं ने हिंदी सीखी। इसके लिए उन्होंने भाषा विशेषज्ञों की मदद ली है। आज आपको कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में आने के लिए हिंदी सीखी और अपनी पहचान बनाई।





कैटरीना कैफ





सबसे पहले बात करेंगे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस कटरीना कैफ की।  कैटरीना उन एक्ट्रेस में शुमार है, जिन्होंने बहुत ही कम समय में लोगों के दिलों पर अपनी जगह बना ली है।  कैटरीना आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं। एक्ट्रेस मूल रूप से इंडियन-ब्रिटिशर है। कैटरीना ने 2003 में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। उस समय उन्हें सही से हिंदी बोलने नहीं आता था। लेकिन ट्रेनिंग लेने के बाद आज कटरीना अच्छी अंग्रेजी बोलने के साथ-साथ अच्छी हिंदी भी बोल लेती हैं।







View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)





सनी लियोनी





सनी लियोनी ने एक्टिंग करियर की शुरुआत पॉर्न फिल्मों से की थी। सनी पंजाब से जुड़ी हुई हैं। लेकिन वो ज्यादातर भारत से बाहर रही है। इसलिए उन्हें सही तरीके से हिंदी नहीं आती थी। एक समय ऐसा आया जब सनी को बॉलीवुड में कदम रखना था। लेकिन उन्हें हिंदी नहीं आती थी। इस वजह से उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। एक्ट्रेस ने कड़ी मेहनत की और आज देखिए सनी हिंदी भी सही से बोल लेती है। उन्होंने खुद को अब हिंदी में ढाल लिया है। सनी ने 2012 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 







View this post on Instagram

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone)





नोरा फतेही





नोरा फतेही ने अपने बोल्ड अंदाज से बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है। बहुत ही कम समय में एक्ट्रेस ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। एक्ट्रेस की तगड़ी फैन-फॉलोइंग है। नोरा ने 2013 में बॉलीवुड में कदम रखा था।  2018 में आई फिल्म सत्यमेव जयते में 'दिलबर' गाने में उन्होंने अपने डांस से खूब वाहवाही लूटी थी। नोरा ने हिंदी सीखने के लिए भाषा विशेषज्ञों से मदद ली। बॉलीवुड की फेमस डांसर और ‘दिलबर गर्ल' नोरा फतेही के डांस का हर कोई दीवाना है। एक्ट्रेस बेली डांस के लिए जानी जाती हैं। नोरा एक एक्ट्रेस, डांसर होने के साथ ही एक मॉडल भी हैं। बताया जाता है कि नोरा इंग्लिश और हिन्दी के अलावा फ्रेंच और अरबी भी बोल लेती हैं। 







View this post on Instagram

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)





जैकलीन फर्नांडिस





जैकलीन फर्नांडिस श्रीलंकाई की रहना वाली हैं। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले जैकलीन को हिंदी नहीं आती थी इसलिए उन्होंने भाषा विशेषज्ञ से हिंदी सीखी। बताया जाता है कि एक्ट्रेस ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला की पल्लवी से हिंदी सीखने की क्लास ली थी। 2006 में जैकलीन ने मिस यूनिवर्स श्रीलंका का खिताब भी हासिल किया है। 







View this post on Instagram

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143)



these actresses Hindi made them superstars Hindi Divas भाषा विशेषज्ञों से ली मदद बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए इन हसीनाओं ने सीखी हिंदी इन एक्ट्रेस की हिंदी ने उन्हें बना दिया सुपरस्टार हिंदी दिवस to learn hindi took help from language experts to earn name in Bollywood these beauties learned Hindi