सलमान धमकी पर अपडेट, गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई ने पब्लिसिटी के लिए भेजा था पत्र 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
सलमान धमकी पर अपडेट, गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई ने पब्लिसिटी के लिए भेजा था पत्र 

Mumbai. बांद्रा बैंडस्टेंड(Bandra Bandstand) पर 5 जून को एक गार्ड को चिट्ठी मिली थी। चिट्ठी में सलमान खान( Salman Khan Death threats letter) और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी दी थी। उसमें लिखा था कि दोनों का हाल भी सिद्धू मूसेवाला(Sidhu Moosewala) जैसा होगा। इसके साथ ही चिट्ठी में G. B. और L.B. भी लिखा था, जिससे पुलिस अनुमान लगा रही थी कि ये चिट्ठी गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) ने भेजी है। हालांकि मुंबई पुलिस इस मामले की लगातार जांच कर रही है। अब इस मामले को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। खुलासे में पुलिस का अनुमान सही साबित हुआ। खबरें है कि सलमान को जान से मारने की धमकी देने के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ही हाथ है। 





विक्रम बराड़ के कहने पर दी धमकी 





मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक विक्रमजीत सिंह बराड़(Vikramjit Singh Brar) के कहने पर सलमान को ये धमकी दी गई है। बता दें विक्रमजीत, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का असोसिएट है। बराड़ इस समय कनाडा में है। इस पर पहले से कई मामले दर्ज हैं। गैंग के तीन लोग जालोर (राजस्थान) से मुंबई में चिट्ठी छोड़ने आए थे। वे वहां पर आरोपी सौरभ महाकाल(Saurabh Mahakal) से मिले थे। 





पब्लिसिटी के लिए दी एक्टर को धमकी





सूत्रों के मुताबिक महाकाल से मुंबई क्राइम ब्रांच ने लगभग 6 घंटे तक पूछताछ की है। पूछताछ में महाकाल ने बताया कि गैंग ने पब्लिसिटी(publicity) के लिए एक्टर को धमकी दी थी। पूछताछ के दौरान पुलिस ने खत देने वाले व्यक्ति का भी पता लगा लिया है।  





कौन है विक्रमजीत?





जानकारी के मुताबिक विक्रमजीत, हनुमानगढ़, राजस्थान(rajasthan) का रहने वाला है। हालांकि इन दिनों वे भारत से बाहर है। वह पहले राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल का करीबी था, लेकिन आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद वह लॉरेंस बिश्नोई के गैंग से जुड़ गया। 





धमकी में कहा था- मूसेवाला जैसा होगा सलमान का हाल





5 जून को सलीम को जान से मार देने की धमकी वाला खत मिला था। सलीम खान जब बांद्रा बैंडस्टेंड पर मॉर्निंग वॉक के लिए पहुंचे तो वहां एक गार्ड ने उन्हें चिट्ठी दी। ये चिट्ठी ही असल में डेथ थ्रेट थी। लेटर में सलमान खान और उनके पिता सलीम को जान से मार देने की धमकी दी गई थी। लिखा था- उनका (सलमान, सलीम खान) हाल भी सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा। साथ ही खत में G. B. और L.B. भी लिखा है, जिससे पुलिस अनुमान लगा रही है कि यह खत गैंगस्टर लॉरेन्स बिशनोई की गैंग का हो सकता है। बांद्रा पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज की है। दोनों को मिली धमकी (Death Threat) के बाद महाराष्ट्र के होम डिपार्टमेंट ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके अलावा लोकल पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच द्वारा भी सिक्योरिटी दी गई।



Rajasthan राजस्थान सलमान खान gangster Lawrence Bishnoi Bollywood गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई Mumbai Bandra Bandstand Salman Khan Death threats letter Vikramjit Singh Brar Saurabh Mahakal विक्रमजीत सिंह बराड़ सौरभ महाकाल