आदिपुरुष का पड़ोसी देश तक विरोध, फिल्म काठमांडू में बैन, मूवी में मां सीता को भारत की बेटी बताया, नेपाल को इस पर आपत्ति

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
आदिपुरुष का पड़ोसी देश तक विरोध, फिल्म काठमांडू में बैन, मूवी में मां सीता को भारत की बेटी बताया, नेपाल को इस पर आपत्ति

MUMBAI. प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर 'आदिपुरुष' 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। सोशल मीडिया पर फिल्म का विरोध हो रहा है। फिल्म को दर्शकों से ज्यादातर खराब रिस्पॉस ही मिल रहा है। इस बीच आदिपुरुष को काठमांडू में बैन कर दिया गया है। आदिपुरुष का पड़ोसी देश नेपाल में भी विरोध हो रहा है। दरअसल नेपाल को फिल्म के एक डायलॉग पर आपत्ति है, जिसमें माता सीता को भारत की बेटी कहा गया है। इसके विरोध में नेपाल ने काठमांडू में सभी हिंदी फिल्मों पर बैन लगा दिया है।





आदिपुरुष काठमांडू में बैन





दरअसल नेपाल में काठमांडू महानगर पालिका ने भी आदिपुरुष को ना दिखाने का फैसला लिया है। फिल्म में सीता को भारत की बेटी बताने पर नेपाली सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई है। सीताजी का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था। फिल्म में उन्हें भारत की बेटी बताया गया है। इसी को लेकर नेपाल विरोध कर रहा है। अब काठमांडू के मेयर ने सभी हिंदी फिल्मो को दिखाने पर बैन करने का आदेश दिया है।





ये खबर भी पढ़िए...











पूरे नेपाल में फिल्म को बैन करने की आशंका





काठमांडू के मेयर बालेन शाह ने कहा कि काठमांडू घाटी में फिल्म को प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जब तक फिल्म के इस सीन को नहीं हटाया जाएगा, तब तक शहर के किसी भी हॉल में इस फिल्म को नहीं दिखाया जाएगा। बता दें आदिपुरुष को अभी तक केवल काठमांडू में ही बैन किया गया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही फिल्म को पूरे नेपाल में बैन किया जा सकता है।





दिखाई जाएंगी सिर्फ नेपाली फिल्में





बालेन शाह ने काठमांडू के सिनेमाघरों में स्वेच्छा से हिंदी फिल्मों की स्क्रीनिंग बंद कर दी गई है। उन्होंने बताया कि थिएटर्स में आज ( 19 जून) से हिंदी फिल्में दिखाने के बजाय नेपाली फिल्में दिखाई जाएंगी। 



Bollywood News काठमांडू में सभी हिंदी फिल्मों पर बैन फिल्म आदिपुरुष विवाद आदिपुरुष काठमांडू में बैन बॉलीवुड न्यूज फिल्म आदिपुरुष Film Adipurush Controversy All Hindi films banned in Kathmandu Adipurush banned in Kathmandu film Adipurush