भारी कंट्रोवर्सी के बीच आदिपुरुष की बंपर कमाई जारी, दुनियाभर में अच्छी कमाई के साथ 200 करोड़ के पार हुआ क्लेक्शन

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
भारी कंट्रोवर्सी के बीच आदिपुरुष की बंपर कमाई जारी, दुनियाभर में अच्छी कमाई के साथ 200 करोड़ के पार हुआ क्लेक्शन

MUMBAI. प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर 'आदिपुरुष' 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। जब से फिल्म के ट्रेलर और पोस्टर रिलीज हुए है, तब से लगातार विवाद चल रहा है। हालांकि फिल्म रिलीज के बाद भी ये विरोध जारी रहा। लोगों ने फिल्म के VFX और डायलॉग पर अपनी नाराजगी जताई। लेकिन विरोध के बाद भी आदिपुरुष की कमाई पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है। फिल्म दुनियाभर में अच्छी कमाई के साथ 200 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है।





आदिपुरुष वर्ल्ड वाइड 200 करोड़ के पार





आदिपुरुष ने वर्ल्ड वाइड 240 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। कमाई के मामले में इस फिल्म ने पठान को पीछे छोड़ दिया है। दूसरे दिन आदिपुरुष ने इंडियन मार्केट में 64 करोड़ का कलेक्शन किया है। वहीं दुनियाभर में फिल्म ने 240 करोड़ रुपए का आंकड़ा छू लिया है। इस फिल्म के साथ प्रभास साउथ के 2 मिलियन क्लब में शामिल होने वाले पहले स्टार बन गए हैं। 





ये खबर भी पढ़िए...











बदले जाएंगे फिल्म के डायलॉग





दरअसल सोशल मीडिया पर फिल्म के डायलॉग को लेकर लोग तरह-तरह का रिएक्शन दे रहे है। रामायण के किरदारों से छेड़छाड़ और खराब डायलॉग को लेकर फिल्म लोगों के निशाने पर है। वहीं मनोज मुंतशिर ने इसपर सफाई देते हुए कहा था कि यह फिल्म महाकाव्य रामायण नहीं है और ना ही इसका रूपांतरण है। इस फिल्म को लेकर रामायण से प्रेरणा लेकर बनाया गया है। यह फिल्म रामायण है ही नहीं, बल्कि सिर्फ इससे प्रेरित है। साथ ही उन्होंने बताया है कि फिल्म के डायलॉग में बदलाव किए जाएंगे।





कॉन्ट्रोवर्शियल डायलॉग







  • कपड़ा तेरे बाप का! तेल तेरे बाप का! जलेगी भी तेरे बाप की। (हनुमानजी ने रावण के बेटे इंद्रजीत से कहा)



  • तेरी बुआ का बगीचा है क्या जो हवा खाने चला आया। (इंद्रजीत ने हनुमानजी से कहा)


  • जो हमारी बहनों को हाथ लगाएगा उनकी लंका लगा देंगे। (हनुमानजी ने रावण की सभा में कहा)


  • आप अपने काल के लिए कालीन बिछा रहे हैं। (विभीषण ने रावण से कहा)


  • मेरे एक सपोले ने तुम्हारे शेषनाग को लंबा कर दिया अभी तो पूरा पिटारा भरा पड़ा है। (लक्ष्मण के ऊपर वार करने के बाद इंद्रजीत ने कहा।






  • फिल्म में ये आ रहे नजर





    आदिपुरुष को ओम राउत ने डायरेक्ट किया है। ये फिल्म रामायण पर आधारित है। फिल्म में प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन और सनी सिंह नजर आ रहे है। फिल्म में देवदत्त नागे हनुमान के रोल में नजर आ रहे हैं। कृति सीता के किरदार में, राम के रोल में प्रभास तो रावण के रोल में सैफ दिखाई दे रहे है। 



    Adipurush Bollywood News आदिपुरुष बॉलीवुड न्यूज 200 करोड़ क्लब में शामिल आदिपुरुष आदिपुरुष  कमाई Adipurush in 200 crore club Adipurush box office Worldwide collection Day 2 Adipurush earnings