13 साल बाद अवतार का दूसरा पार्ट रिलीज, पेंडोरा ग्रह की दुनिया दिखाने के बाद कैमरन पर्दे पर अब अंडरवॉटर वर्ल्ड लाए

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
13 साल बाद अवतार का दूसरा पार्ट रिलीज, पेंडोरा ग्रह की दुनिया दिखाने के बाद कैमरन पर्दे पर अब अंडरवॉटर वर्ल्ड लाए

MUMBAI. हॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकस्टर फिल्म अवतार 2 आज 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इसका पहला पार्ट 13 साल पहले यानी 23 सितंबर को रिलीज हुआ था। अब जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ 13 साल बाद सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। अवतार 2 का दुनिया भर में खूब क्रेज देखने को मिल रहा है। वहीं फिल्म ने थिएटर में उतरने से पहले ही एडवांस बुकिंग में कई करोड़ कमा लिए हैं। फिल्म ने गुरुवार ( 15 दिसंबर) को इंडिया में एडवांस बुकिंग में 20 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है। इंडिया में इस आंकड़ें तक पहुंचने वाली अवतार 2 पांचवी फिल्म बन गई है। 





publive-image





दूसरे पार्ट में दर्शकों को करवाया नावी की पानी में बसी दुनिया से रूबरू 





अवतार का पहला पार्ट 2009 में रिलीज हुआ था। 'अवतार' ने सिनेमा की दुनिया को बदलकर रख दिया था। इसमें साल 2154 में बसी पैंडोरा की काल्पनिक दुनिया के बारे में बताया गया था। उस पलेंट पर नीले रंग के लंबे-लंबे लोग रहते थे, जिन्हें जेम्स कैमरून ने नावी का नाम दिया था। इसमें पैंडोरा और नावी की दुनिया दिखाई गई थी। पैंडोरा एक ऐसी जगह है, जहां नावी रहते हैं। वह इंसान की तरह दिखते है, लेकिन इंसान नहीं होते है। अब इसके दूसरे पार्ट में फिल्म के डायरेक्टरजेम्स कैमरन ने नावी की पानी में बसी दुनिया को दिखाया है। अवतार-2 में पानी में रहने वाले जीव जंतुओं और उनकी दुनिया को दिखाया गया है। नावी किस तरीके से पानी में रहते हैं और वह वहां मौजूद जीवों से किस तरीके से दोस्ती करते है इस बारे में बताया गया है। 





publive-image





publive-image





ये खबर भी पढ़िए...











अवतार-2 में कई नए नई सेलेब्स आ रहे नजर





फिल्म में केट विंसलेट, क्लिफ कर्टिस, एडी फाल्को, जेमाइन क्लेमेंट और ब्रेंडन कॉवेल सहित नए कलाकार अहम किरदार प्ले कर रहे हैं। सैम वर्थिंगटन, जो सलदाना, स्टीफन लैंग, जोएल डेविड मूर, सीसीएच पाउंडर, गियोवन्नी रिबिसी, दिलीप राव और मैट जेराल्ड ने सिगोरनी वीवर के साथ एक नई तरह के रोल में फिल्म में वापसी की है। फिल्म को  जेम्स कैमरन ने डायरेक्ट किया है। 





publive-image



नावी की पानी की दुनिया दिखाएगी फिल्म फिल्म अवतार का दूसरा पार्ट रिलीज फिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर film show Navi world of water second part of film Avatar released Film Avatar: The Way of Water Hollywood News