''द केरल स्टोरी'' ने 8 करोड़ के साथ की शानदार ओपनिंग, सीएम शिवराज सिंह ने फिल्म को टैक्स फ्री किया

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
''द केरल स्टोरी'' ने 8 करोड़ के साथ की शानदार ओपनिंग, सीएम शिवराज सिंह ने फिल्म को टैक्स फ्री किया

BHOPAL. सुदीप्‍तो सेन के डायरेक्‍शन में बनी 'द केरल स्‍टोरी' विवादों के बीच शुक्रवार, 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म ने पहले ही दिन धुआंधार कमाई की है। 'द केरल स्टोरी' की ओपनिंग इतनी सॉलिड हुई कि पहले ही दिन हिट घोषित कर रही हैं। केरल में जबरदस्ती महिलाओं के धर्म परिवर्तन पर आधारित मूवी 'द केरल स्टोरी' को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। फिल्म में बताए गए आंकड़ों को लेकर भारी विरोध किया जा रहा है। इस बीच CM शिवराज सिंह ने मूवी को प्रदेश में टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा- यह फिल्म आतंकवाद की भयावह सच्चाई को उजागर करती है।







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) May 6, 2023





सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी





CM शिवराज ने कहा- 'द केरल स्टोरी लव जिहाद, धर्मांतरण और आतंकवाद के षड़यंत्र को उजागर करती है। उसके घिनौने चेहरे को सामने लाती है। क्षणिक भावुकता में जो बेटियां लव जिहाद के जाल में उलझ जाती हैं, उनकी कैसे बर्बादी होती है। यह फिल्म वह सब बताती है। यह आतंकवाद के डिजाइन को भी उजागर करती है। यह फिल्म जागरूक भी करती है। मध्य प्रदेश में पहले से ही धर्मांतरण के खिलाफ कानून है, लेकिन यह फिल्म भी जागरूक करती है। सबको यह फिल्म देखना चाहिए। पालकों, बालकों, बच्चों और बेटियों को यह फिल्म देखना चाहिए, इसलिए इस मूवी को टैक्स फ्री किया जा रहा है।'





याचिका पर सुनवाई से इनकार





एक ओर जहां सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्‍ट‍िस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने फिल्‍म पर बैन लगाने की याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है, वहीं सेंसर बोर्ड ने 10 कट्स के साथ इसे रिलीज की अनुमति दी है। केरल में 32,000 महिलाओं को मुसलमान बनाने और उन्‍हें आतंकी संगठन ISIS में भर्ती करने के बेबुनियाद दावे के कारण फिल्‍म का खूब विरोध हो रहा है।





ये भी पढ़ें...





The Kerla Story: कोर्ट में 32 हजार लड़कियों की कहानी के दावे से क्यों पलटे मेकर,किस चूक के कारण सोशल मीडिया से हटाना पड़ेगा टीजर





विवादों के बीच रिसीज हुई फिल्म





ढेर सारे विवादों और बैन की मांगों के बीच, सुदिप्तो सेन की फिल्म 'द केरल स्टोरी' शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हो गई। ये फिल्म, केरल की लड़कियों को धार्मिक झांसे में लेकर ISIS जैसे भयानक आतंकी संगठन से जोड़ने की कहानी बताने का दावा करती है। 'द केरल स्टोरी' के टीजर-ट्रेलर में एक तरफ कहा गया कि फिल्म इस घटना से गुजरने वाली लड़कियों की कहानी है। वहीं, दूसरी तरफ दावा किया गया कि केरल में हजारों लड़कियों के साथ ऐसा हुआ है। इन दावों की वजह से ही फिल्म को लेकर विवाद हुआ। 





'द केरल स्टोरी' की शानदार शुरुआत





शुक्रवार के बॉक्स ऑफिस बिजनेस की रिपोर्ट्स का अनुमान कहता है कि 'द केरल स्टोरी' को 7 से 8 करोड़ रुपए के बीच ओपनिंग मिली है। फाइनल आंकड़े सामने आने पर ये कमाई 8 करोड़ के पार भी नजर आ सकती है। 'द केरल स्टोरी' के प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह हैं जिन्होंने 'नमस्ते लंदन' जैसी फिल्म डायरेक्ट की है और 'हॉलिडे' 'फोर्स' 'कमांडो' जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर हैं।





कलेक्शन उम्मीदों से ज्यादा





अदा शर्मा स्टारर 'द केरल स्टोरी' का ओपनिंग कलेक्शन सभी की उम्मीदों से बहुत ज्यादा है। इसकी वजह ये है कि ये बहुत बड़ी रिलीज नहीं थी। मगर फिल्म को लेकर लगातार चल रही बहसों और चर्चाओं ने इसे के अच्छा माहौल दिया है। इसीलिए फिल्म को पहले दिन इतनी जोरदार ओपनिंग मिली है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि 'द केरल स्टोरी' के लिए शनिवार को भी अच्छी एडवांस बुकिंग है और दूसरे दिन फिल्म की कमाई और बढ़ने वाली है। 





'द कश्मीर फाइल्स' से बेहतर हुई ओपनिंग 





विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में एक शानदार लैंडमार्क बन चुकी है। इस फिल्म ने पहले दिन 3 करोड़ रुपए से थोड़ा ज्यादा कलेक्शन किया था। लेकिन कंटेंट के लिए विवाद झेल रही इस फिल्म को जनता ने खूब पसंद किया और अनुपम खेर स्टारर इस फिल्म ने इंडिया में 250 करोड़ रुपए से ज्यादा कलेक्शन किया। 



 



Bollywood News बॉलीवुड न्यूज CM Shivraj Singh सीएम शिवराज सिंह the kerala story film tax free film in mp the kerala story opening द केरल स्टोरी फिल्म मप्र में टैक्स फ्री फिल्म द केरल स्टोरी ओपनिंग