''आदिपुरुष'' के विवादित डायलॉग बदले जाएंगे, मुंतशिर बोले- आपकी भावना से बढ़कर कुछ नहीं, मुझे सनातन द्रोही कहने में इतनी जल्दबाजी?

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
''आदिपुरुष'' के विवादित डायलॉग बदले जाएंगे, मुंतशिर बोले- आपकी भावना से बढ़कर कुछ नहीं, मुझे सनातन द्रोही कहने में इतनी जल्दबाजी?

MUMBAI. प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर 'आदिपुरुष' 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। आदिपुरुष  सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। फिल्म में फैंस को सबसे ज्यादा प्रभास का एंट्री सीन पसंद आया है। वहीं फैंस जितना फिल्म से खुश है। उतने ही निराश उसके VFX और डायलॉग से है। दर्शकों को फिल्म के डायलॉग बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहे है। उनका कहना है कि फिल्म में टोपरी जैसे डायलॉग हैं। अब खबरें है कि फिल्म के डायलॉग में बदलाव किया जाएगा। 





खराब डायलॉग से फिल्म निशाने पर 





सोशल मीडिया पर फिल्म के डायलॉग  को लेकर लोग तरह-तरह का रिएक्शन दे रहे है। कई लोगों ने फिल्म के डायलॉग पर सवाल उठाए थे।  रामायण के किरदारों से छेड़छाड़ और खराब डायलॉग को लेकर फिल्म लोगों के निशाने पर है। दरअसल, फिल्म के रिलीज होने के बाद पहले दिन फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई तो की, लेकिन कुछ दृश्यों और डायलॉग को लेकर फिल्म और मेकर्स की आलोचना भी हुई। वहीं अब इस पर हाल ही में एक इंटरव्यू में मनोज मुंतशिर ने कहा कि यह फिल्म महाकाव्य रामायण नहीं है और न ही इसका रूपांतरण है। इस फिल्म को लेकर रामायण से प्रेरणा लेकर बनाया गया है। यह फिल्म रामायण है ही नहीं, बल्कि सिर्फ इससे प्रेरित है।







— Manoj Muntashir Shukla (@manojmuntashir) June 18, 2023





ये खबर भी पढ़िए...











रामायण का रूपांतरण नहीं है आदिपुरुष





मनोज ने बताया कि फिल्म रामायण से काफी प्रेरित थी। फिल्म का नाम 'आदिपुरुष' है। उन्होंने कहा कि हमने रामायण नहीं बनाई है, हम सिर्फ उससे प्रेरित हैं। यहां तक कि अगर आप हमारे डिस्क्लेमर को देखें तो हम इसके बारे में बहुत स्पष्ट थे। मार्केटिंग रणनीतियों को ध्यान में रखते हुए हमारे लिए फिल्म का नाम रामायण रखना आसान होता, लेकिन हम शुरू से ही जानते थे कि हम सिर्फ रामायण से बहुत प्रेरित हैं, लेकिन हम रामायण नहीं बना रहे हैं। हमने रामायण में लड़ी गई लड़ाई का एक छोटा सा हिस्सा बनाया है।





कॉन्ट्रोवर्शियल डायलॉग







  • कपड़ा तेरे बाप का! तेल तेरे बाप का! जलेगी भी तेरे बाप की। (हनुमानजी ने रावण के बेटे इंद्रजीत से कहा)



  • तेरी बुआ का बगीचा है क्या जो हवा खाने चला आया। (इंद्रजीत ने हनुमानजी से कहा)


  • जो हमारी बहनों को हाथ लगाएगा उनकी लंका लगा देंगे। (हनुमानजी ने रावण की सभा में कहा)


  • आप अपने काल के लिए कालीन बिछा रहे हैं। (विभीषण ने रावण से कहा)


  • मेरे एक सपोले ने तुम्हारे शेषनाग को लंबा कर दिया अभी तो पूरा पिटारा भरा पड़ा है। (लक्ष्मण के ऊपर वार करने के बाद इंद्रजीत ने कहा।




  • Adipurush बदलेंगे आदिपुरुष के डायलॉग आदिपुरुष डायलॉग पर बवाल आदिपुरुष रिलीज आदिपुरुष विवाद Adipurush dialogues will change आदिपुरुष Adipurush dialogue ruckus Adipurush release Adipurush controversy