‘आदिपुरुष’ के डायलॉग लेखक मनोज मुंतशिर की जान को खतरा, मुंबई पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, घर-ऑफिस के बाहर पुलिसकर्मी तैनात

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
‘आदिपुरुष’ के डायलॉग लेखक मनोज मुंतशिर की जान को खतरा, मुंबई पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, घर-ऑफिस के बाहर पुलिसकर्मी तैनात

Mumbai. फिल्म ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग्स को लेकर देशभर में प्रदर्शन जारी है। ऐसे में इस फिल्म के डायलॉग  लेखक मनोज मुंतशिर शुक्ला ने अपनी जान को खतरा बताया है। मुंबई पुलिस ने मुंतशिर के घर और ऑफिस के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। एक अधिकारी ने सोमवार (19 जून) को जानकारी दी है कि पुलिस ने उपनगरीय मुंबई में शुक्ला के कार्यालय के निकट गश्त तेज कर दी है और उनके घर पर भी सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। 





पुलिस को दिया आवेदन- मुझे जान से मारने की धमकी मिली 





पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें मनोज मुंतशिर का एक आवेदन मिला है। इसमें लिखा है कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। अधिकारी ने बताया कि हम उन्हें सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। मामले में खतरे को ध्यान में रखकर इसकी जांच भी की जा रही है। पुलिस शुक्ला के आवेदन पर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कर रही है। सोमवार (19 जून) को मुंबई पुलिस की एक टीम शुक्ला के कार्यालय भी गई थी और धमकी के बारे में उनसे बातचीत भी की। हालांकि धमकी किसने दी, इसकी जानकारी ठीक तरह से नहीं मिल सकी। 





करणी सेना ने कहा था- फिल्म के डायरेक्टर को ढूंढकर मारो





फिल्म आदिपुरुष को लेकर करणी सेना ने भी अल्टीमेटम दिया है। मप्र के राजगढ़ जिले के ब्यावरा में हुई आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने कहा था कि फिल्म आदिपुरुष में धार्मिक ग्रंथों की सरासर अवहेलना की गई है। उन्होंने कहा कि हमने कार्यकर्ताओं से कहा है कि फिल्म के डायरेक्टर को ढूंढकर मारो। यह सब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। करणी सेना ऐसे लोगों को मारेगी। 





ये खबर भी पढ़िए...











अयोध्या में संतों ने कहा- फिल्म के संवादों से हमारा खौल रहा है खून 





16 जून को प्रदर्शित हुई इस बहुभाषी फिल्म आदिपुरुष के संवाद और भगवान राम और भगवान हनुमान सहित अन्य चरित्रों के चित्रण को लेकर तीखी आलोचना की जा रही है। कई दर्शकों और राजनीतिक दल के नेताओं ने पात्रों, विशेष रूप से बजरंग (हनुमान) द्वारा उपयोग की जाने वाली अत्यधिक सरलीकृत भाषा की ओर इशारा किया। फिल्म में देवदत्त नाग ने हनुमान की भूमिका निभाई है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए, अयोध्या में संतों ने ‘आदिपुरुष’ पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा कि इसके संवादों से उनका ‘खून खौल’ रहा है.





18 जून को ही मुंतशिर ने कहा था कि आपत्तिजनक संवादों में परिवर्तन करेंगे





शुक्ला ने रविवार (18 जून) को कहा था कि निर्माताओं ने ‘कुछ संवादों को संशोधित करने’ का फैसला किया है। उन्होंने कहा था कि संशोधित पंक्तियां इस सप्ताह तक फिल्म में जोड़ दी जाएंगी। बाद में, टी-सीरीज ने कहा कि टीम ने 'जनता के इनपुट' को महत्व देने के लिए 'आदिपुरुष' के संवादों में बदलाव करने का फैसला किया है।



Adipurush Dialogues Controversy Bollywood News मनोज को मिली धमकी बॉलीवुड न्यूज फिल्म आदिपुरुष डायलॉग लेखक मनोज मुंतशिर आदिपुरुष डायलॉग्स विवाद film Adipurush Manoj gets threat Dialogue writer Manoj Muntashir