24 साल में पहली बार बीच में ही KBC छोड़ दिया, अमिताभ बच्चन हुए हैरान

कोलकाता के डॉक्टर नीरज सक्सेना ने 'कौन बनेगा करोड़पति 16 ( KBC ) में एक अद्वितीय मिसाल कायम की है। 24 वर्षों में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी प्रतियोगी ने अपने साथियों के लिए खेल छोड़ने का निर्णय लिया।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
ऐसा पहली बार हुआ
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता के डॉक्टर नीरज सक्सेना ने कौन बनेगा करोड़पति 16 ( KBC ) में एक अद्वितीय मिसाल कायम की। 24 वर्षों में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी प्रतियोगी ने अपने साथियों के लिए खेल छोड़ने का निर्णय लिया, जिससे शो के होस्ट अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए। डॉक्टर नीरज, JSI यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर हैं और उनके इस फैसले ने सभी को चौंका दिया।

खेल के बीच में लिया अनोखा फैसला

बीते एपिसोड में डॉक्टर नीरज सक्सेना हॉट सीट पर बैठे थे। उन्होंने पहले कई सवालों का सही जवाब देकर 3,20,000 रुपए जीत लिए थे और आगे के सवालों का सामना करने की तैयारी में थे। लेकिन 6,40,000 रुपए के पायदान पर पहुंचने के बाद उन्होंने एक अनोखा निर्णय लिया। डॉक्टर नीरज ने अमिताभ बच्चन से कहा कि वे चाहते हैं कि शो में बचे हुए अन्य प्रतियोगियों को भी खेलने का मौका मिले क्योंकि वे उनसे छोटे हैं। यह सुनते ही अमिताभ बच्चन दंग रह गए और उन्होंने नीरज के इस फैसले की सराहना की।

The Sootr Special | खौफ के साए में Chhattisgarh | 9 महीने की सरकार, 9 जघन्य अपराध

डॉक्टर नीरज की जीवन यात्रा 

डॉक्टर नीरज ने खेल की शुरुआत में अपनी जीवन यात्रा साझा की, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के साथ काम किया है। इस जानकारी ने अमिताभ बच्चन को प्रभावित किया। खेल के दौरान, उन्होंने 80,000 रुपए के सवाल पर ऑडियंस पोल लाइफ लाइन का उपयोग किया, जिसमें उनसे वाल्मीकि रामायण ( Valmiki Ramayan ) से जुड़ा सवाल पूछा गया था। इसके बाद उन्होंने 1,60,000 और 3,20,000 रुपए के सवालों के लिए भी लाइफलाइन का सहारा लिया और सही जवाब दिए।

30 घंटे का होगा दिन और 40 मिनट का घंटा, ज्योतिर्लिंगों पर लगेगी वैदिक घड़ी

अमिताभ बच्चन की प्रतिक्रिया

डॉक्टर नीरज के खेल छोड़ने के फैसले पर अमिताभ बच्चन ने कहा, यह एक ऐतिहासिक पल है। 24 वर्षों के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसी प्रतियोगी ने अपने साथियों के लिए खेल छोड़ने का निर्णय लिया हो। यह आपके महानता और उदारता का प्रतीक है।

शो में योगदान और प्रेरणा

डॉक्टर नीरज सक्सेना का यह कदम प्रेरणादायक है। उन्होंने न सिर्फ खेल खेला बल्कि अपने साथियों के लिए जगह बनाकर उन्हें भी मौका दिया। उनके इस फैसले ने दर्शकों के साथ-साथ शो के होस्ट को भी प्रभावित किया।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

amitabh bachchan अमिताभ बच्चन कोलकाता KBC 16 Kaun Banega Crorepati 16 kaun banega crorepati कौन बनेगा करोड़पति 16