रायपुर में CM भूपेश ने कहा- फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग अमर्यादित, बजरंग बली से वो शब्द बुलवाए गए जो बजरंग दल कार्यकर्ता बोलते हैं

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
रायपुर में CM भूपेश ने कहा- फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग अमर्यादित, बजरंग बली से वो शब्द बुलवाए गए जो बजरंग दल कार्यकर्ता बोलते हैं

RAIPUR. फिल्म आदिपुरुष रिलीज हो गई है और इस पर विवाद भी हो रहा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फिल्म के डायलॉग्स को खराब (अमर्यादित) बताया है। सीएम भूपेश ने कहा कि भगवान राम को युद्धक राम के रूप में दिखाया जा रहा है। भगवान हनुमान को भी इसी रूप में दिखाया जा रहा है। आदिपुरुष फिल्म के जो संवाद हैं, वे अमर्यादित हैं। फिल्म में शब्दों का चयन अनुचित है। भगवान हनुमान के संवाद बहुत ही निम्न स्तर के हैं। 







— TheSootr (@TheSootr) June 17, 2023





ये भी बोले भूपेश बघेल





छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा कि हमने जो रामचरितमानस और रामायण पढ़ी और टीवी पर देखी है, उसके ठीक विपरीत आदिपुरुष फिल्म में दिखाया गया है। आदिपुरुष को आज की पीढ़ी देखेगी तो उस पर गलत प्रभाव पड़ेगा। बजरंगबली के मुंह से वो शब्द बुलवाए जा रहे हैं, जो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के शब्द होते हैं।





5 लैंग्वेज में रिलीज हुई है फिल्म





फिल्म आदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को पांच भाषाओं हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में 6200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। हिंदी में फिल्म को अकेले 4 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। बताया जा रहा है कि आदिपुरुष ने पहले ही दिन 85-90 करोड़ की ओपनिंग की है। 





आदिपुरुष में साउथ के सुपरस्टार प्रभास भगवान राम की भूमिका में हैं और कृति सेनन मां सीता की भूमिका निभाती नजर आ रही हैं। इसके अलावा देवदत्त नाग हनुमान और सैफ अली खान रावण के रोल में हैं। ‘प्यार का पंचनामा’ फेम एक्टर सनी सिंह ‘लक्ष्मण’ की भूमिका निभा रहे हैं। रामायण पर आधारित इस फिल्म को 500 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनाया गया है।





फिल्म की उड़ रही खिल्ली





16 जून को जब फिल्म रिलीज हुई तो फर्स्ट डे और फर्स्ट शो खत्म होने पर सिर्फ दर्शक ही बाहर नहीं आए, बल्कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फिल्म से जुड़े विवाद भी आए। डायलॉग्स का मजाक बना, ड्रेसअप पर मीम्स बने, एक्टिंग-वीएफएक्स पर खिल्ली उड़ी। कहा गया कि फिल्म में  रावण की लंका सोने की कम काले पत्थर से बनी ज्यादा लग रही है। फिल्म की सबसे बड़ी कमी उसके डायलॉग्स बताए जा रहे हैं। 'आदिपुरुष' के डायलॉग्स पर लोगों का कहना है कि राम, जानकी और रावण की कहानी में ये कैसी बातें कही जा रही हैं।



सोशल मीडिया पर आदिपुरुष की चर्चा आदिपुरुष के डायलॉग्स को भूपेश बघेल ने खराब बताया Adipurush News Adipurush's review Adipurush's discussion on social media Bhupesh Baghel described Adipurush dialogues as bad फिल्म आदिपुरुष विवाद Film Adipurush Controversy आदिपुरुष न्यूज आदिपुरुष का रिव्यू