रानी मुखर्जी संग अफेयर की वजह से पत्नी सुनीता के साथ टूटने की कगार पर आ गया था गोविंदा का रिश्ता, तीनों खान को देते थे टक्कर

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
रानी मुखर्जी संग अफेयर की वजह से पत्नी सुनीता के साथ टूटने की कगार पर आ गया था गोविंदा का रिश्ता, तीनों खान को देते थे टक्कर

MUMBAI. आज यानी 21 दिसंबर को बॉलीवुड के 'हीरो नबंर वन' एक्टर गोविंदा 59 साल के हो गए है। उनके जन्मदिन को लेकर फैंस में काफी उत्सुकता है। 90 के दशक में गोविंदा का बॉलीवुड में सिक्का चलता था। डांस से लेकर एक्शन, कॉमेडी और रोमांस की एक्टिंग में गोविंदा का कोई जवाब नहीं था। रवीना टंडन से लेकर करिश्मा कपूर तक, कई एक्ट्रेसेस के साथ उनकी जोड़ी सुपरहिट हुई। नब्बे के दशक के सफलतम अभिनेताओं में से एक गोविंदा इन दिनों कभी- कभी फिल्मों में  छोटी-मोटी भूमिकाओं में नजर आ जाते हैं।





अभिनेता अरुण कुमार आहूजा के बेटे हैं गोविंदा





गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 को विरार, महाराष्ट्र में हुआ था। इनकी मां वाराणसी शहर से ताल्लुक रखती थी। उनकी मां नजीम आहूजा मुस्लिम थीं, लेकिन हिंदू धर्म में परिवर्तित हो गईं और उन्होंने अपना नाम बदलकर निर्मला देवी रख लिया था। गोविंदा ने कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है और ग्रेजुएशन के बाद वो कई जगह नौकरी के लिए गए, लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिली। कहा जाता हैं कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि गोविंदा की किस्मत में तो हीरो बनना लिखा था।





ये खबर भी पढ़िए...











'तन बदन' से रखा बॉलीवुड में कदम  





फिल्मों में पहुंचना गोविंदा के लिए आसान नहीं था। अक्सर उन्हें यह कहकर रिजेक्ट कर दिया जाता था कि न तो तुम्हारे पास हाइट है और न पर्सनैलिटी है और ना ही तुम्हारे आवाज में दम है। लेकिन 80 के दशक में पहले एलविन नाम की एक कंपनी का विज्ञापन मिला था। इसके बाद उन्हें फिल्में मिलना शुरू हुई थी। गोविंदा को सबसे पहले फिल्म'तन-बदन' ऑफर हुई थी। 





तीनों खानों को टक्कर देते थे गोविंदा





फिल्म 'लव 86' से गोविंदा को कामयाबी मिलनी शुरू हुई थी। 90 का दशक आते-आते वो इंडस्ट्री में छा गए। वह एक मात्र ऐसे हीरो थे जो तीनों खानों को टक्कर देते थे। गोविंदा की एक साल में 8 से 9 फिल्में रिलीज होती थी। गोविंदा ने हीरो नंबर वन,हसीना मान जाएगी, दीवाना मस्ताना, कुली नंबर वन, साजन चले ससुराल, हद करदी आपने,शोला और शबनम सहित कई फिल्में दी हैं।





गोविंदा के अफेयर्स के भी रहे है खूब चर्चे





गोविंदा का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है। उनकी लाइफ में रानी मुखर्जी की एंट्री हुई थी। दरअसल 2000 में फिल्म 'हद कर दी आपने' के लिए गोविंदा और रानी को साथ में कास्ट किया था।  शूटिंग के साथ दौरान दोनों के बीच नजदिकियां बढ़ गई थी। दोनों एक-दूसरे को खूब पसंद करते थे।  गोविंदा और रानी के अफेयर की भनक एक्टर की पत्नी तक पहुंच गई थीं। इस वजह से सुनीता और गोविंदा का रिश्ता टूटने की कगार पर आ गया था। रानी के बाद गोविंदा का नाम रवीना टंडन के साथ भी जोड़ा गया था। दोंनों ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।



Bollywood News बॉलीवुड न्यूज Govinda गोविंदा govinda birthday 2022 happy birthday govinda 2022 गोविंदा का जन्मदिन 2022 हैप्पी बर्थडे गोविंदा 2022