तारक मेहता का उल्टा चश्मा के कंटेंट से की छेड़छाड़ तो होगी कार्रवाई

अब इस टीवी शो पर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल हाल ही में दिल्ली हाई कोर्ट ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लेकर एक फैसला सुनाया है। हाई कोर्ट ने कहा है कि अब इस शो से जुड़े कैरेक्टर, नाम और इमेज का गलत इस्तेमाल कोई नहीं करेगा।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
resf
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टीवी का पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा घर-घर में पसंद किया जाता है। ये शो बीते 16 सालों से जमकर एंटरटेन कर रहा है। बच्चों से लेकर बुर्जुग तक तारक मेहता का उल्टा चश्मा के दीवाने हैं।

 इसी के साथ अब इस टीवी शो पर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल हाल ही में दिल्ली हाई कोर्ट ( Delhi High Court )  ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लेकर एक फैसला सुनाया है।

हाई कोर्ट ने कहा है कि अब इस शो से जुड़े कैरेक्टर, नाम और इमेज का गलत इस्तेमाल कोई नहीं करेगा। दिल्ली हाई कोर्ट के इस फैसले के बाद शो के मेकर्स ने खुशी जताई है। 

मेकर्स ने लगाया था आरोप 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा  ( Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah ) के मेकर्स ने आरोप लगाया था कि तमाम वेबसाइट शो के कैरेक्टर, नाम और इमेज का गलत इस्तेमाल करते हैं। इसी के साथ कई सोशल मीडिया अकाउंट, वेबसाइट और यूट्यूब चैनलों की पहचान की गई जो गलत तरीके से टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा के कैरेक्टर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं।

mkjnk

ये सभी एनिमेशन, डीपफेक और और एआई से बनाए गए फोटोज से अवैध कंटेंट परोस रहे हैं। इस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने मामले को गंभीरता से लिया और फैसला सुनाया है। 

दिल्ली हाई कोर्ट ने दिए 48 घंटे

इसी के साथ दिल्ली हाई कोर्ट ने यूट्यूब से सभी आपत्तिजनक वीडियो हटाने के लिए 48 घंटे का समय दिया है। इसके बाद अगर समय में आदेश का पालन नहीं किया तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से उस लिंक को ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसके लिए कड़ी कार्रवाई भी की जा सकती है।

मेकर्स ने जताया आभार

शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मेकर्स ने दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा है कि हम अपनी प्रॉपर्टी की रक्षा के महत्व को पहचानने के लिए कोर्ट के आभारी हैं। ये आदेश एक मजबूत संदेश देता है।

njnhk

इस आदेश से न सिर्फ हमारी रक्षा हुई है बल्कि शो से जुड़े सभी लोगों का हौसला भी बढ़ा है। अदालत का ये आदेश हमें विश्वास दिलाता है कि हमारी क्रिएटिविटी का सम्मान और सुरक्षा की जाएगी। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला TV show Taarak Mehta ka ooltah Chashmah Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah दिल्ली हाई कोर्ट टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा DELHI High Court तारक मेहता का उल्टा चश्मा