IFFI के जूरी हेड और इजराइली डायरेक्टर ने द कश्मीर फाइल्स को बताया अश्लील प्रोपेगेंडा, फिल्ममेकर नाराज

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
IFFI के जूरी हेड और इजराइली डायरेक्टर ने द कश्मीर फाइल्स को बताया अश्लील प्रोपेगेंडा, फिल्ममेकर नाराज

MUMBAI. इस साल यानी 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शुमार 'द कश्मीर फाइल्स'एक बार फिर विवादों में आ गई है। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया और इजराइली फिल्म मेकर नदाव लैपिड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को अश्लील और प्रोपेगेंडा फिल्म बताया है। दरअसल सोमवार ( 28 नवंबर) को गोवा में 53वें फिल्म फेस्टिवल समारोह का आयोजित किया गया था। इस आयोजन में नदाव ने फिल्म को लेकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि द कश्मीर फाइल्स बेहद ही वल्गर है। वहीं नदाव के इस बयान पर अनुपम खेर ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि झूठ का कद कितना भी ऊंचा क्यों ना हो,सत्य के मुकाबले में हमेशा छोटा ही होता है। 





फिल्म देखकर हम सभी डिस्टर्ब और हैरान थे- लैपिड





लैपिड ने कहा हम सब परेशान हैं। ये फिल्म अश्लील और प्रोपेगेंडा बेस्ड लगी। द कश्मीर फाइल्स इतने बड़े मशहूर फिल्म समारोह के लिए सही नहीं है। फिल्म को लेकर मैं जो महसूस कर रहा हूं, उसको लेकर मैं अपनी फीलिंग्स को मंच पर खुलकर लोगों के साथ शेयर कर पा रहा हूं। ये एक जरूरी चर्चा है, जो बिना झिझक होनी चाहिए। लैपिड का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे है। उनके इस बयान पर कई लोग निंदा कर रहे है।





ये खबर भी पढ़ें...











अनुपम बोले- सदबुद्धि दे भगवान





द कश्मीर फाइल्स की आलोचना से नाराज अनुपम खेर ने ट्वीट कर लिखा कि झूठ का कद कितना भी ऊंचा क्यों ना हो, सत्य के मुकाबले में हमेशा छोटा ही होता है। वहीं फिल्ममेकर अशोक पंडित ने भी इस पर अपनी राय दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से नदव लैपिड को IFFI जूरी का हेड बनाना ही सबसे बड़ी चूक थी। 





भड़क गए अशोक पंडित





वहीं अशोक पंडित ने एक और ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा इजरायली फिल्ममेकर नदव लैपिड ने द कश्मीर फाइल्स को वल्गर फिल्म बोलकर भारत की आतंकवाद के खिलाफ जंग का मजाक उड़ाया है। अशोक ने लैपिड द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने कहा कि 3 लाख कश्मीरी हिंदुओं का नरसंहार वल्गर नहीं हो सकता। 





publive-image









जाने नदव लैपिड के बारे में 





नदव लैपिड एक इजरायली डायरेक्टर हैं।  2011 में पुलिसमेन, 2014 में The Kindergarten Teacher और 2019 में Synonyms फिल्मों को डायरेक्ट किया था। उन्होंने ही फिल्म की कहानी को भी लिखा था। फिल्मों के साथ उन्होंने कई डॉक्यूमेंट्रीज भी बनाई हैं। लैपिड IFFI के जूरी चेयरमैन रहे हैं। लैपिड की फिल्म Synonyms ने 2019 में 69वें बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में गोल्डन बीयर का खिताब अपने नाम किया था। 



Bollywood News बॉलीवुड न्यूज The Kashmir Files The Kashmir Files controversy द कश्मीर फाइल्स द कश्मीर फाइल्स  विवाद Israeli filmmaker calls film obscene IFFI jury head calls it vulgar इजराइली फिल्म मेकर ने फिल्म को अश्लील बताया IFFI जूरी हेड ने बताया वल्गर