वैलेंटाइंस डे पर मधुबाला के फैंस को तोहफा; चलती का नाम गाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज 55 समेत ये फिल्में ओटीटी पर होंगी रिलीज

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
वैलेंटाइंस डे पर मधुबाला के फैंस को तोहफा; चलती का नाम गाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज 55 समेत ये फिल्में ओटीटी पर होंगी रिलीज

MUMBAI. एक्ट्रेस मधुबाला का जन्म वेलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी 1933 को हुआ था। उनके दीवानों और चाहने वालों की फेहरिस्त इतनी बड़ी थी कि उन्हें सिनेमा की 'सौन्दर्य देवी' कहा जाने लगा था। मधुबाला का नाम हिंदी सिनेमा की उन एक्ट्रेस में शामिल है, जो पूरी तरह से सिनेमा के रंग में डूब गईं थीं। मधुबाला के जन्मदिन पर उनके फैंस को एक बड़ा तोहफा मिला है। वैलेंटाइन डे पर ओटीटी पर कई बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली है।





वैलेंटाइन डे के दिन OTT पर ये फिल्में होंगी रिलीज





चलती का नाम गाड़ी (Chalti Ka Naam Gaadi)





इस फिल्म में मधुबाला और किशोर कुमार की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म को मधुबाला के फैंस एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं।







View this post on Instagram

A post shared by Mumtaz Jehan Begum Dehlavi ???? (@madhubala.forever)





मुगल-ए-आजम (Mughal-E-Azam)





इस फिल्म में मधुबाला ने पृथ्वीराज कपूर के साथ अपने सीन्स में अपनी एक्टिंग से कमाल कर दिया था। इस फिल्म को दर्शक प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।





मिस्टर एंड मिसेज 55 (Mr. & Mrs. 55)





प्राइम वीडियो पर मौजूद 1955 में आई इस फिल्म में मधुबाला ने अपनी एक्टिंग से धूम मचाकर रख दी थी। इस फिल्म में उनकी नकली शादी होती है ताकि वो आजाद होने को सही से महसूस कर सकें। इस फिल्म का डायरेक्शन गुरु दत्त ने किया था।





अमर (Amar)





इस फिल्म को महबूब खान ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में मधुबाला और दिलीप कुमार नजर आए थे। इस मूवी को दर्शक यूट्यूब पर देख सकते हैं।





काला पानी (Kala Pani)





इस फिल्म में मधुबाला और देव आनंद की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म को राज खोसला ने डायरेक्ट किया है। 



 



मधुबाला  की फिल्में मधुबाला Madhubala Birthday Madhubala films released on Valentine Day Madhubala films Madhubala ओटीटी प्लेटफॉर्म मधुबाला बर्थडे वैलेंटाइन डे के दिन  मधुबाला  की फिल्में होंगी रिलीज