फिल्म ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग्स के लिए मनोज मुंतशिर ने मांगी माफी, बोले- मानता हूं लोगों की भावनाएं आहत हुईं हैं

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
फिल्म ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग्स के लिए मनोज मुंतशिर ने मांगी माफी, बोले- मानता हूं लोगों की भावनाएं आहत हुईं हैं

MUMBAI. फिल्म ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर शुक्ला ने लोगों से बिना शर्त माफी मांग ली है। मनोज मुंतशिर के लिखे आदिपुरुष के डायलॉग्स को लेकर फिल्म के रिलीज होने से पहले ही विवाद शुरू हो गया था और लगातार जारी है। इस वजह से कुछ डायलॉग को बाद में बदला भी गया, लेकिन फिल्म देखने वाले तब भी नाराज रहे। मनोज मुंतशिर ने अब ट्वीट कर सभी लोगों से माफी मांग ली है। अपने ट्वीट में मनोज मुंतशिर ने लिखा है कि वो मानते हैं कि फिल्म आदिपुरुष से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने लिखा है कि वो सभी भाई-बहनों, बड़ों, पूज्य, साधु-संतों और श्रीराम के भक्तों से हाथ जोड़कर माफी मांग रहे हैं।







— Manoj Muntashir Shukla (@manojmuntashir) July 8, 2023





मुंतशिर ने यह लिखा





मनोज मुंतशिर ने लिखा है कि बजरंग बली हम सब पर कृपा करें। हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें। बता दें कि आदिपुरुष के डायलॉग्स पर विवाद के बाद भी मनोज मुंतशिर ने अपने पक्ष में तमाम दलीलें दी थीं। उन्होंने ये भी कहा था कि अपनी दादी और नानी से उन्होंने बचपन में इसी स्वरूप में रामायण की कथा सुनी है। हालांकि, विवाद ज्यादा बढ़ने के बाद उन्होंने 5 डायलॉग को बदलने की बात कही थी। जिनको बदलकर फिल्म को फिर से सिनेमाहॉल्स को भेजा गया था। मनोज मुंतशिर इस मामले में कोर्ट केस के चक्कर में भी घिरे हैं।





इलाहाबाद और दिल्ली हाईकोर्ट में मनोज और राउत के खिलाफ केस





इलाहाबाद और दिल्ली हाईकोर्ट में मनोज मुंतशिर और फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत के खिलाफ केस हुआ। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान फिल्म बनाने वालों पर तीखी टिप्पणी भी की। कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर मुस्लिमों के बारे में ऐसी कोई फिल्म बना देते, तो देखते। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ये भी कहा कि हिंदुओं की सहनशक्ति का बार बार टेस्ट लिया जा रहा है। मनोज मुंतशिर शुक्ला और ओम राउत को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में निजी तौर पर पेश होने के लिए भी कहा था।



Bollywood News बॉलीवुड न्यूज फिल्म आदिपुरुष आदिपुरुष के डायलॉग्स पर मुंतशिर ने गलती स्वीकारी मनोज मुंतशिर ने माफी मांगी film Adipurush Muntashir accepts mistake on dialogues of Adipurush Manoj Muntashir apologizes