मीका को कभी अपनी आवाज के चलते करना पड़ा था बॉलीवुड में स्ट्रगल, उर्वशी के साथ जुड़ा था नाम

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
मीका को कभी अपनी आवाज के चलते करना पड़ा था बॉलीवुड में स्ट्रगल, उर्वशी के साथ जुड़ा था नाम

MUMBAI. सिंगर मीका सिंह आज यानी 10 जून को अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। सिंगर ने अपने करियर में अब तक एक से बढ़कर एक गाने गाए दिए हैं। ज्यादातर गाने उनके हिट रहे है। मीका का जन्म 10 जून, 1977 को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में हुआ। बहुत कम लोग जानते होंगे कि मीका का असली नाम अमरीक सिंह है, लेकिन बॉलीवुड ने उन्हें मीका नाम के साथ एक अलग पहचान दी। 





सिंगर ने कई भाषाओं में गाए गाने





मीका ने अपने करियर में कई गाने गाए है। इसमें क दैट बूटी, ए गणपत..चल दारू ला, बिट्टू सबकी लेगा रे, इश्क की मां की, सारी दुनिया मेरे इस पे,  इब्ने-बतूता, ढिंका चिका, बन गया कुत्ता, दिल में बजी गिटार जैसे गाने शामिल है।  उनके गाए मौजा ही मौजा, आंख मारे तक कई बेहतरीन गाने लोगों की प्ले लिस्ट में छाए रहते हैं। मीका ने सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार जैसे बड़े बॉलीवुड सुपरस्टार्स के लिए भी कई गाने गाए। मीका ने हिंदी और पंजाबी के साथ-साथ मराठी, बंगाली, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में भी कई गाने गाए हैं।





मीका सिंह का कार कलेक्शन 





मीका के पास महंगी गाड़ियों का कलेक्शन हैं। सिंगर की महंगी गाड़ियां हो, आलीशन घर या A क्लास ट्रिप्स, मीका सिंह की सोशल मीडिया पर ऐसी लाइफस्टाइल देख किसी को भी जलन हो जाए। इनमें 80 लाख की हमर भी शामिल है। भारत में ये गाड़ी बहुत कम सेलेब्स के पास है।







View this post on Instagram

A post shared by Mika Singh (@mikasingh)





ये खबर भी पढ़िए...











अपने करियर को लेकर मीका ने बॉलीवुड में किया स्ट्रगल





मीका सिंह ने अपने भाई के बैंड में बतौर गिटारिस्ट काम करना शुरू किया था। उन्होंने अपने बड़े भाई दलेर मेहंदी के लिए सुपरहिट गाना 'डर दी रब रब कर दी' कम्पोज भी किया था। इसके बाद उन्होंने खुद गाना गाने का फैसला लिया। मीका जब गाना गाने शुरू किए तो उनकी अन-कन्वेंशनल आवाज को सुन उन्हें ना कह दिया। मीका ने कई स्टूडियोज के चक्कर काटे, लेकिन उन्हें हर जगह से निराशा ही हाथ लगी। बता दें, मीका ने 'सावन में लग गई आग' से फैंस के दिलों में एक अलग जगह बनाई। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट गाने दिए।





उर्वशी के साथ जुड़ा था नाम





मीका का नाम उर्वशी रौतेला के साथ जुड़ चुका है। इस खुलासे के बाद से हर तरफ मीका और उर्वशी की ही बातें थीं लेकिन एक्ट्रेस ने इस बात को अफवाह करार दिया था। लेकिन मीका अभी तक कुंवारे हैं।



 



Bollywood News मीका सिंह  जन्मदिन बॉलीवुड न्यूज मीका सिंह  बर्थडे मीका सिंह Mika Singh Birthday Mika Singh