क्या शादी करने वाले हैं मोहम्मद शमी और सानिया मिर्ज़ा ?

सानिया मिर्जा और भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी क्या शादी करने वाले हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दोनों की शादी की अफवाहों का बाजार गर्म है। आइए आपको बताते हैं कि इनकीन शादी कि अफवाहों में कितनी सच्चाई है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
rf
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मोहम्मद शमी और सानिया मिर्ज़ा, खेल जगत से जुड़ी भारत की जानी-मानी हस्तियां हैं। लेकिन हालही में इनको लेकर अफवाहें फैल रही हैं कि ये दोनों जल्द शादी कर सकते हैं। 

हालांकि दोनों में से किसी ने शादी को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। लेकिन खासतौर पर पाकिस्तानी मीडिया में ये अफवाहें खूब जोर पकड़ रही हैं।

इसी के साथ एक तस्वीर सामने आई है। इसमें मोहम्मद शमी ( Mohammed Shami  ) और सानिया मिर्ज़ा (  Sania Mirza  )  शादी का जोड़ा पहने एकसाथ दिख रहे हैं। यहां तक कि कुछ लोग तो ऐसा दावा भी कर रहे हैं कि ये दोनों पहले ही शादी कर चुके हैं। 

जानें सच 

हम आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीरें ना केवल मोहम्मद शमी और सानिया मिर्ज़ा की नकली है, बल्कि उनकी शादी की अफवाहें भी झूठी हैं।

मिर्ज़ा और शमी, दोनों पक्षों की ओर से इस तरह की खबर को कोई स्वीकृति नहीं दी गई है। जानकारी के मुताबिक जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

वह 2010 में सानिया मिर्ज़ा की असली शादी की है। लेकिन किसी ने तस्वीर के साथ छेड़छाड़ करते हुए शोएब मलिक की जगह मोहम्मद शमी का चेहरा लगा दिया है। 

12 जून से लगातार इस तस्वीर को इंटरनेट पर जमकर शेयर किया जा रहा है। खासतौर पर सानिया मिर्ज़ा के शोएब मलिक के साथ तलाक के बाद फैंस खबर झूठी होने पर भी टकटकी लगाए बैठे हैं कि शादी की इस खबर पर शमी और सानिया का क्या कहना है। 

दोनों तलाकशुदा हैं

मोहम्मद शमी और सानिया मिर्ज़ा का वैवाहिक जीवन करीब-करीब एक जैसा रहा है और उन दोनों का अपने-अपने पार्टनर से तलाक हो चुका है।

साल 2018 में भारतीय क्रिकेटर शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने घरेलू उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।  ये मामला आगे चलकर काफी गंभीर बना, जो अब भी चल रहा है।

इस कारण शमी और हसीन अलग रह रहे हैं। लेकिन कानूनी तौर पर अभी तक उनका तलाक नहीं हुआ है। 

बात करें सानिया मिर्ज़ा कि तो उन्होंने  2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी रचाई थी। इस रिश्ते से उनका एक बेटा भी है।

जिसका नाम इजहान मिर्ज़ा मलिक है। इसी साल की शुरुआत में भारत की टेनिस स्टार रहीं सानिया ने शोएब मलिक के साथ खुला किया था।

दरअसल  यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो इस्लाम धर्म में महिला को भी तलाक देने का अधिकार देती है।  इसके बाद शोएब ने 20 जनवरी को पाकिस्तानी अभिनेत्री सना जावेद से शादी रचाई थी।

खंडवा में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.6 रही तीव्रता, 10 किमी दूर रहा केंद्र

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil

Mohammed Shami मोहम्मद शमी Sania Mirza सानिया मिर्ज़ा