परेश रावल की लव लाइफ है काफी फिल्मी, बॉस की बेटी से कर बैठे थे प्यार, प्रपोज करने के 12 साल बाद हुई शादी

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
परेश रावल की लव लाइफ है काफी फिल्मी, बॉस की बेटी से कर बैठे थे प्यार, प्रपोज करने के 12 साल बाद हुई शादी

MUMBAI. परेश रावल एक ऐसे एक्टर हैं, जो किसी भी रोल में आसानी से फिट हो जाते हैं। चाहे अपने निगेटिव रोल से डराना हो या फिर गंभीर रोल से लोगों को इमोशनल करना या फिर अपने कॉमिक टाइमिंग से फैंस को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देना हो। परेश रावल आज (30 मई) को अपना 73वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। ये बाबू राव का स्टाइल है, उठा ले रे बाबा उठा ले, मेरे को नहीं इन दोनों को जैसे कई अन्य डायलॉग्स से परेश ने फैंस को खूब एंटरटेन किया है। एक्टर अब तक लगभग 240 से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुके है। उन्होंने हिंदी के साथ-साथ गुजराती, तेलुगू और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। 





इस फिल्म से दुनियाभर में हुए पॉपुलर





परेश ने फिल्म 'होली' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ये फिल्म 1984 में रिलीज हुई थी। एक्टर ने कई हिट फिल्में दी है। हालांकि उनको असली पहचान 1986 में रिलीज हुई फिल्म 'नाम' से मिली। इसके बाद उन्हें एक ऐसी फिल्म ऑफर हुई जिस वजह से वह दुनियाभर में पॉपुलर हो गए। यह फिल्म थी 'सरदार'। इस फिल्म में परेश सरदार वल्लभभाई पटेल के किरदार में नजर आए थे। फिर हेरा फेरी, आवारा पागल दीवाना, दीवाने हुए पागल, हंगामा जैसी कॉमेडी फिल्मों में भी परेश नजर आ चुके है। फिल्म हेरा फेरी का बाबू राव और माय गॉड के कांजीभाई के किरदार आज भी लोगों के जेहन में बसे हुए हैं।







View this post on Instagram

A post shared by Paresh Rawal (@pareshrawalofficial)





ये खबर भी पढ़िए....











बॉस की बेटी से कर बैठे थे प्यार





परेश और उनकी पत्नी स्वरूप संपत की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प हैं। परेश रावल अपने बॉस की बेटी से ही दिल लगा बैठे थे। उन्होंने स्वरूप को देखते से ही ठान लिया था कि वो शादी करेंगे तो इसी लड़की से करेंगे। इसके ठीक 12 साल बाद उन्होंने अपनी बात को सच कर दिया। परेश और स्वरूप ने 1987 में शादी की थी। दोनों के दो बेटे हैं, जिनका नाम आदित्य और अनिरुद्ध हैं। बता दें, स्वरूप 1979 में मिस इंडिया का खिताब भी जीत चुकी हैं।



 



परेश रावल नेटवर्थ परेश रावल  जन्मदिन परेश रावल Bollywood News Paresh Rawal Net Worth बॉलीवुड न्यूज Paresh Rawal Birthday Paresh Rawal